पत्रकारिता-पत्रकार समाज का भला करने के लिए निकलते हैं, बोले डॉ. अरविंद दीक्षित

Tuesday, 03 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रकारिता और पत्रकार समाज का भला करने के लिए निकलते हैं। देश को आगे रखोगें तो आगे बढ़ते जाओगे।ये कहना है आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्व विद्यालय के कुलपति डॉ. अरविंद दीक्षित का।

शनिवार को वे आगरा में स्वदेश द्वारा आयोजित संगोष्ठी में उपस्थित अतिथियों व पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करना है।

वहीं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि रमाशंकर गोयल ने कहा कि पत्रकार समाज में प्रहरी की तरह होते हैं और समाज को देश में चल रही विभिन्न समसामयिक गतिविधियों से अवगत कराते हैं।

अपने संबोधन में स्वदेश के समूह संपादक अतुल तारे ने गोष्ठी के विषय प्रिंट मीडिया-भविष्य और संभावनाएंपर कहा कि भविष्य है क्योंकि संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि छपा हुआ अक्षर ब्रह्म स्वरूप है क्योंकि शब्द ब्रह्म है, बशर्ते समर्पण हो, पवित्रता हो। उन्होंने कहा कि प्रिंट मीडिया के पास इनपुट प्राप्त करने के लिए पहले से अधिक साधन हैं। उसे अन्वेषण और विश्लेषण करना चाहिए। अतुल तारे ने कहा कि सूचनाओं की आंधी में खोजपूर्ण, प्रमाणित विश्लेषण की प्रासंगिकता आज अधिक है।

उन्होंने कहा कि समाज के सामने चुनौतियां भी है और अपेक्षाएं भी हैं और मीडिया का उद्देश्य समाज को सकारात्मक दिशा में ले जाना भी है। उन्होंने कहा कि मिशन के आधार पर समाज को दिशा देने में समाज और मीडिया में आपसी समन्वय बढ़े। संगोष्ठी में एकल गीत विवेक ने प्रस्तुत किया व आभार प्रांत प्रचार प्रमुख केशवदेव शर्मा ने दिया।





पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com