डॉ. देवेन्द्र शर्मा की नई पारी, मिली ये जिम्मेदारी...

डॉ. देवेन्द्र शर्मा की नई पारी, मिली ये जिम्मेदारी...

Tuesday, 10 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पिछले 13 सालों से भी ज्यादा समय से टीवी पत्रकारिता में सक्रिय डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने अब नई पारी की शुरुआत की है। डॉ. देवेन्द्र शर्मा दैनिक भास्कर ग्रुप के साथ जुड़ गए हैं। यहां उन्हें डिप्टी न्यूज एडिटर का पद दिया गया है। डॉ. देवेन्द्र की लोकेशन दैनिक भास्कर मुख्यालयभोपाल रहेगी।

इससे पहले वे लगातार 6 साल तक जी मीडिया के जी बिजनेस और अन्य चैनलों के साथ जुड़े रहे हैं। जी मीडिया से पहले वे इंडिया न्यूजवॉइस ऑफ इंडिया न्यूज और ईटीवी जैसे संस्थानों के साथ भी काम कर चुके हैं।

डॉ. देवेन्द्र सटीक और विशुद्ध पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्हें पत्रकारलेखक और मीडिया शिक्षक डॉ. कुंजन आचार्य के निर्देशन में पत्रकारिता में डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई है।

ईटीवी न्यूज के साथ करियर की शुरुआत करने वाले देवेन्द्र पिछले 13 सालों से टीवी पत्रकारिता से जुड़े हुए थे। न्यूजरूम की अहम जिम्मेदारियों के साथ ही देवेन्द्र अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की रिपोर्टिंग भी कर चुके हैं। 

पत्रकारिता के साथ-साथ देवेन्द्र एकैडमिक क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। देवेन्द्र के रिसर्च पेपर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के जर्नल में प्रकाशित हो चुके हैं। उनके लेख कई पत्र-पत्रिकाओं और वेबसाइट्स पर प्रकाशित हो चुके हैं और वे कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में बतौर स्पीकरविषय विशेषज्ञ और शोध पत्र प्रस्तोता के तौर पर शामिल हो चुके हैं। 

खेलों में हमेशा सक्रिय रहे शर्मा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंपायरिंग और राजस्थान टेबल-टेनिस टीम के मैनेजर रह चुके हैं। बतौर पत्रकार देवेन्द्र अंतरराष्ट्रीय टेबल-टेनिस प्रतियोगिता की रिपोर्टिंग भी कर चुके हैं।  

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com