Zee न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी की ये विडियो चैट हुई वायरल, कैजुअल लुक में दिखे सुधीर

Wednesday, 12 October, 2016

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी ने 10 अक्टूबर को पहली बार फेसबुक अकाउंट के जरिए सीधे अपने फॉलोअर्स से संवाद स्थापित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर फॉलोअर्स के साथ लाइव बातचीत की। यहां बता दें कि सुधीर चौधरी मात्र 6 महीने पहले ही फेसबुक से जुड़े हैं और अब तक उनके 5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स बन चुके हैं।

उन्होंने इस बातचीत का समय 1 से 2 बजे का रखा था, ताकि इस लन्च टाइम में फॉलोअर्स को संवाद करने में कोई दिक्कत न हो। उनका यह प्रयोग सफल भी रहा, फेसबुक पर उनके इस विडिटो चैट को लगभग ढाई लाख से ज्यादा व्यूज मिले और 36 हजार लाइक्स और करीब ढाई हजार लोगों ने इसे शेयर किया, जिसके चलते उनकी ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। ये संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस चैट के दौरान सुधीर चौधरी का कैजुअल रूप लोगों के सामने आया, उनकी दाढ़ी बढ़ी दिख रही थी और चेहरा मेकअपविहीन था।

sudhirजब समाचार4मीडिया ने इस बारे सुधीर चौधरी से बात की तो उन्होंने कहा कि ये उनके लिए भी एक नए तरह का प्रयोग था, क्योंकि इससे पहले उन्होंने कभी लाइव विडियो चैट नहीं की थी। सुधीर बताते हैं कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों का रिस्पॉन्स देखकर वे भी हैरान हैं। लोग उनके साथ कश्मीर से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक तमाम तरह की बात कर रहे थे। सुधीर कहते हैं कि मुझे लगा कि मैं जैसा हूं, वैसा ही लोगों के सामने आऊं, इसलिए मैंने कोई कृत्रिम मेकअप नहीं किया था।

इस चैट के बारे में वे बताते हैं कि ये Viewing at your own ease का एक नया कॉन्सेप्ट है, जिसके तहत दर्शक आपको किसी भी टाइम, जब उसके पास समय हो, देखता और सुनता है। मैंने लोगों से कहा कि वे मुझे अपना फैमिली मेम्बर और बड़ा भाई ही मानें। पत्रकारों को लोग फॉलो तो करते हैं पर अपने प्रति मैं इतना प्यार देखकर अभिभूत हूं और लोगों का ये व्यवहार मुझे मेरी बढ़ती जिम्मेदारी का एहसास कराता है।

लाइव चैट के दौरान उन्होंने कहा, 'मैं काफी दिनों से सोच रहा था कि आप लोगों (फॉलोअर्स) के साथ पैर्लर कम्युनिकेशन भी किया जाए, क्यों टीवी पर प्रोग्राम की एक लिमिट होती है और बीच-बीच में कमर्शिलय ब्रेक भी लोगों को इरिटेट करता है। कम ड्यूरेशन की वजह से ज्यादा बात भी नहीं कर पाता हूं। इसलिए यदि यह प्रयोग सफल रहा तो, आगे भी बात करता रहूंगा।'

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि उनसे कोई भी मिलना चाहे तो वो उनके ऑफिस आकर मिल सकता है। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान को लेकर बीते 69-70 सालों में बहुत दुष्प्रचार हुआ है। तरह-तरह की कहानियां बताई गईं हैं और इतना झूठ बोला गया है कि लोगों का झूठ भी अब सच लगने लगा है। इसलिए हमारी यही कोशिश थी कि कश्मीर से एक अलग तरह की कवरेज आप तक पहुंचाए। कश्मीर में जो रिपोर्टिंग हमने की है वो बिल्कुल भी आसान नहीं थी, उसमें जान का खतरा था। हमारे सहयोगी राहुल सिन्हा ने जान पर खेलकर ये रिपोर्टिंग की है और मैं चाहता था कि सभी इसे देखें।'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे खुशी  है कि बहुत से लोगों न केवल इसे देखा बल्कि रिपोर्टिंग को पसंद भी किया।'

यहां देखें सुधीर चौधरी की ये लाइव चैट...    

 

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com