प्रतिष्ठित अखबार ने मोदी को लेकर लिखा सख्त संपादकीय, दी ये सलाह...

Tuesday, 12 December, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 12 दिसंबर को संपादकीय लिखा है। इस संपादकीय में गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बीच हो रही बयानबाजी पर चिंता जताई गई है। संपादकीय में कहा गया है कि राजनीति में बयानबाजी के नाम पर कुछ भी कहना ठीक नहीं है और इसमें दूसरे पक्ष के सम्‍मान व गरिमा का भी ध्‍यान रखना चाहिए।

संपादकीय में गुजरात में पहले चरण के मतदान के एक दिन बाद बनासकांठा के पालनपुर में आयोजित एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषण को भी राजनीति के अलिखित नियमों के अनुसार सही नहीं बताया गया है। इस चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया था कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीमापार से मदद से ले रहे हैं। मोदी का कहना था कि पाकिस्तानी सेना के पूर्व डायरेक्टर जनरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं। उन्‍होंने इस मामले में कांग्रेस से जवाब भी मांगा था।     

इसके साथ ही मोदी ने कहा कि मीडिया में ऐसी ख़बरें थी कि मणिशंकर अय्यर के घर एक गुप्त बैठक की गई जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त समेत, पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री, भारत के पूर्व उप राष्ट्रपति और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल हुए। 'मोदी के अनुसार यह बैठक लगभग तीन घंटे तक चली। मोदी का कहना था कि कांग्रेस को इस बैठक का सच भारत की आम जनता के सामने रखना चाहिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कांग्रेस, पाकिस्‍तान और मुख्‍यमंत्री पद के मुस्लिम दावेदार को राष्‍ट्रविरोधी और साजिश में शामिल करार दिया।

संपादकीय के अनुसार, बयानबाजी के दौरान मोदी ने सभी भारतीय मुस्लिमों को एक ही थाली में तौलते हुए उन्‍हें पाकिस्‍तान समर्थक और अपरा‍धी साबित कर दिया, जो सही नहीं है।

संपादकीय के अनुसार, गुजरात में भाजपा जीते या हारे लेकिन बनासकंठामें दिए गए मोदी भाषणों के बारे में एक बार जरूर सोचा जाना चाहिए। संपादकीय में कहा जाए कि भले ही अपनी वाकपटुता के आधार पर मोदी गुजरात में चुनाव जीत जाएं लेकिन इस तरह की राजनीति को सही नहीं कहा जा सकता है।

इस पूरे एडिटोरयिल को आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर पढ़ सकते हैं-

http://indianexpress.com/article/opinion/editorials/no-prime-minister-narendra-modi-election-speech-banaskantha-gujarat-assembly-elections-mani-shankar-aiyar-dinner-meeting-4978548/lite/



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com