...तो क्या अब फेसबुक-ट्विटर पर भी देखा जा सकेगा IPL !

Wednesday, 19 October, 2016

सोशल नेटवर्किंग क्षेत्र की दिग्गज कंपनियां ट्विटर और फेसबुक ने भी आईपीएल के लिए मीडिया अधिकार खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। इन दोनों के अलावा 18 और कंपनियां भी इस दौड़ में शामिल हैं। मीडिया अधिकारों के लिए इतनी कंपनियों के उत्साह दिखाने पर बीसीसीआई ने खुशी जताई है। इन कंपनियों ने आईपीएल के प्रसारण के डिजिटल और मोबाइल अधिकार खरीदने के लिए आइटीटी खरीदी है।

इस पर बीसीसीआई ने कहा है, 'इंडियन प्रीमियर लीग मीडिया अधिकार आइटीटी को प्रमुख मीडिया और प्रौद्योगिकी कंपनियों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। आईटीटी दस्तावेज 19 सितंबर से 18 अक्टूबर, 2016 तक बिक्री के लिए उपलब्ध था।'

फिलहाल जिन अधिकारों की पेशकश की जा रही है उनमें भारतीय उपमहाद्वीप के 2018 से 2027 तक (10 आईपीएल सीजन) टेलिविजन अधिकार, भारतीय उपमहाद्वीप के 2018 से 2022 तक (पांच आईपीएल सीजन) तक डिजिटल अधिकार और शेष विश्व के 2018 से 2022 तक (पांच आईपीएल सत्र) अधिकार शामिल हैं।

मीडिया अधिकार की बोली जमा कराने की प्रक्रिया 25 अक्टूबर को शुरू होगी। ट्विटर और फेसबुक के अलावा इस दौड़ में स्टार इंडिया, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क, रिलायंस जियो डिजिटल सर्विसेज भी शामिल हैं। बीसीसीआई के उत्साह की एक वजह यह भी है कि उसकी सबसे सफल और कमाऊ लीग पर लोढ़ा कमेटी ने सवाल उठाए थे और इसे तमाशा करार दिया था, लेकिन दर्शकों के अलावा बाजार की बड़ी कंपनियों को भी इसमें निवेश करने में कोई परेशानी नहीं है।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com