अखबार का पत्रकार बताकर कुछ यूं दिल्ली पुलिस को करते थे ब्लैकमेल

अखबार का पत्रकार बताकर कुछ यूं दिल्ली पुलिस को करते थे ब्लैकमेल

Friday, 17 November, 2017

समाचार4मीडिया ।।

दिल्ली की प्रीत विहार पुलिस ने दो ऐसे कथित फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार किया है, जिसने पिछले कई दिनों से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नाक में दम कर रखा था। दरअसल ये पत्रकार स्टिंग के जरिए ब्लैकमेल कर वसूली करते थे। महीनों से पुलिस को इन पत्रकारों की तलाश थी।

पिछले कई महीनों से दिल्ली ट्रैफि‍क पुलिस की तरफ से इन पत्रकारों को लेकर शिकायतें आ रही थीं। इन लोगों का दिल्ली ट्रैफि‍क पुलिस को अपने जाल में फंसाने का तरीका एकदम नायाब था। खुद को रेड हैंडेड नेशनल न्यूजपेपर का पत्रकार बताकर ये दो पत्रकार स्पाई कैमरे वाले हेलमेट के जरिए स्टिंग करते थे।

ये दोनों एक टाटा की मिनी गाड़ी और बाइक लेकर रोड पर निकलते थे, और किसी रेडलाइट को क्रॉस कर या फिर गलत दिशा में गाड़ी चलाकर निकलते थे, इनमें से एक सदस्य बाइक में सवार होकर ट्राफिक पुलिस वाले से बोलता था कि एक टाटा मिनी गाड़ी गलत दिशा में आ रही है और उसके चलते ट्रैफिक जाम हो रहा है। यह सब एक कहानी बनाकर ट्रैफिक पुलिस के सामने पेश करते थे, और उसके बाद बाइक वाला शख्स अपने सिर पर हेलमेट के अंदर छिपे कैमरे से स्टिंग करता था। इस बीच यदि किसी ने पुलिस वाले चालान कर दिया तो वे चालान का स्टिंग नहीं करते थे, बल्कि चालान के बाद पैसे देने का स्टिंग कर देते थे और उसके बाद उसी विडियो को दिखाकार उनसे लाखों रुपए ऐंठते थे।  

मंगलवार रात भी ये दोनों पत्रकार रंजीत और शाहरुख प्रीत विहार इलाके में तैनात ट्रैफि‍क पुलिसकर्मियों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिसवालों को इन पर शक हो गया। जैसे ही इनसे हिरासत में लेकर पूछताछ हुई, तो जबरन उगाही के इस खेल का पर्दाफाश हो गया। दिल्ली पुलिस ने फर्जी पत्रकारों के पास से 1 हेलमेट, 2 स्पाई कैमरे, बड़ी संख्या में बटन कैमरे और कुछ विजिटिंग  कार्ड्स बरामद किए हैं। पुलिस अब इन दोनों की निशानदेही पर, न सिर्फ गैंग के फरार सदस्यों की तलाश कर रही है, बल्कि इनके गुनाह का काला चिट्ठा भी खंगाल रही है।



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com