महिला पत्रकार ने किया ऐसा काम, दुनिया कर रही जज्बे को सलाम...

महिला पत्रकार ने किया ऐसा काम, दुनिया कर रही जज्बे को सलाम...

Thursday, 28 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

कामयाबी की बुलंदियों को नापने में महिलाएं कहीं पीछे नहीं है। वे एक कदम आगे बढ़कर ही अपना परिचय दे रही हैं, फिर चाहे वह आसमान छूती पर्वतों की चोटियां ही क्यों न हों। दुर्गम रास्तों को पार करके वहां भी अपनी फतह का परचम लहरा रही हैं। इस कामयाबी में अब नेपाल की एक महिला फोटो जर्नलिस्ट पूर्णिमा श्रेष्ठा का भी नाम जुड़ की गया है, जिसने गोरखा जिले में स्थित दुनिया की आठवीं सबसे ऊंची चोटी माउंट मनास्लू को फतह किया है।

एक अभियान कंपनी शेरपा खांगरी आउटडोअर के निदेशक टेंबा शेरी शेरपा ने बताया कि उन्होंने शेरपा गाइडों और अधिकारियों से (जो कैम्प 4 में थे) वॉकी-टॉकी संचार माध्यम से पुष्टि की है, कि पूर्णिमा श्रेष्ठा 8,163 मीटर ऊंची पहाड़ी की चोटी पर सुबह चार बजे पहुंच गई थीं।

उन्होंने कहा कि इस सत्र में माउंट मनास्लू पर चढ़ाई के लिए कम से कम 20 टीमों ने मंजूरी ली थी, जिनमें 250 से ज्यादा पर्वतारोही शामिल थे। गोरखा जिले की रहने वाली 27 वर्षीय श्रेष्ठा नेपाल में विभिन्न राष्ट्रीय दैनिकों और वेब पोर्टल के लिए पिछले साल से फोटो जर्नलिज्म कर रहीं हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com