इस कैंपेन के प्रसारण को लेकर ‘Radio Mirchi’ को मिला ‘MIB’ का नोटिस इस कैंपेन के प्रसारण को लेकर ‘Radio Mirchi’ को मिला ‘MIB’ का नोटिस

इस कैंपेन के प्रसारण को लेकर ‘Radio Mirchi’ को मिला ‘MIB’ का नोटिस

Thursday, 02 November, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया’ (Times of India) ग्रुप के स्‍वामित्‍व वाले एफएम रेडियो स्‍टेशन रेडियो मिर्ची’ (Radio Mirchi) द्वारा चलाए गए कैंपेन ‘#MatAaoIndia’ (भारत में मत आओ) से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी काफी नाराज हैं। इस कैंपेन में विदेशी पर्यटकों को देश से दूर रहने की बात कही गई है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस कैंपेन को ऑल इंडिया रेडियो प्रोग्राम और एडवर्टाइजमेंट कोडका उल्‍लंघन बताते हुए कहा गया है कि इससे विदेशी पर्यटक भारत आने के प्रति हतोत्‍साहित होंगे।

मंत्रालय की ओर से रेडियो स्‍टेशन को 27 अक्‍टूबर को नोटिस भी जारी किया गया है और 15 दिन में जवाब मांगा गया है कि क्‍यों न उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।   

पिछले हफ्ते आगरा के फतेहपुर सीकरी में दो विदेशी पर्यटकों के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद रेडियो मिर्ची ने यह कैंपेन प्रसारित किया था। कैंपेन के प्रसारित होते ही सोशल मीडिया पर इसकी कड़ी आलोचनाओं की बाढ़ आ गई थी। कुछ लोगों ने तो रेडियो स्‍टेशन को देशद्रोही तक कहना शुरू कर दिया था। इसके अलावा कुछ लोग फेसबुक और ट्विटर पर इस रेडियो स्‍टेशन को फॉलो न करने की सलाह देने लगे थे। रेडियो मिर्ची के इस कैंपेन की टोन पिछले कैंपेन से बिल्‍कुल अलग थी, जिसमें फिल्‍म अभिनेता आमिर खान ने विदेशी पर्यटकों से सही से पेश आने की बात कही थी।

वहीं, मंत्रालय के रुख को देखते हुए रेडियो मिर्ची ने ट्विटरपर माफीनामा पोस्‍ट किया है। इसमें कहा गया है, ‘हमारा उद्देश्‍य लोगों की भावनाओं को आहत करना नहीं था। हम इसके लिए माफी मांगते हैं और हमने इस कैंपेन को हटा दिया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com