इस मशहूर शो का एपिसोड लीक करने के मामले में चार गिरफ्तार इस मशहूर शो का एपिसोड लीक करने के मामले में चार गिरफ्तार

इस मशहूर शो का एपिसोड लीक करने के मामले में चार गिरफ्तार

Thursday, 17 August, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

एचबीओचैनल की काल्पनिक उपन्यास श्रृंखला पर आधारित टीवी सीरीज गेम्‍स ऑफ थ्रोन’ (Game of Thrones) के एपिसोड को इंटरनेट पर लीक करने के मामले में महाराष्‍ट्र पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें स्‍टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेडकी टेक्‍नोलॉजी पार्टनर प्राइम फोकस टेक्‍नोलॉजीका एक पूर्व और एक वर्तमान कर्मचारी शामिल है। भारत में इस सीरीज समेत एचबीओ के कई कार्यक्रमों का प्रसारण अधिकार स्‍टार इंडियाके पास है।

दरअसल, इस मामले में ‘Star India Pvt Ltd’ और ‘Novi Digital Pvt Ltd’ ने पुलिस महानिरीक्षक (साइबर) को शिकायत दी थी। इस शिकायत में बताया गया था कि गेम्‍स ऑफ थ्रोनके सीजन सात के एपिसोड चार ‘The Spoils of War’ को छह अगस्‍त को प्रसारित किया जाना था। लेकिन इससे कुछ दिन पहले ही किसी ने इस एपिसोड को लीक कर इंटरनेट पर सार्वजनिक कर दिया। इस एपिसोड पर स्‍टार इंडियाका वाटरमार्क लोगो लगा हुआ था, जिससे पता चल रहा था कि इसी ब्रॉडकास्‍टर के स्‍तर से एपिसोड लीक हुआ है। स्‍टार इंडियाने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी थी। 

पुलिस महानिरीक्षक (साइबर) ब्रजेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच के दौरान प्राइम फोकस टेक्‍नोलॉजी आगे आई और स्‍वीकार किया कि गलती उसके स्‍तर से हुई है। इसके बाद उसने अपने एक कर्मचारी और पूर्व कर्मचारी समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।पकड़े गए आरोपियों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

वहीं, ‘स्‍टार इंडियाऔर नोवी डिजिटलने एक बयान जारी कर कहा है, ‘स्‍टार इंडिया के इतिहास में पहली बार इस तरह की घटना हुई है। इस मामले में पुलिस ने जिस तेजी से कार्रवाई को अंजाम दिया है, उसके लिए हम पुलिस को धन्‍यवाद देते हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com