इस वजह से मैगजीन पर लगा लाखों रुपये का जुर्माना

Wednesday, 06 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ब्रिटिश शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन की अर्धनग्न तस्वीरें छापने के लिए फ्रांस कोर्ट ने गॉसिप मैगजीन 'क्लोजर' पर 76 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने मैगजीन के एडिटर लॉरेंस प्यू और पब्लिशर अर्नेस्टो मॉरी पर भी 35-35 लाख का जुर्माना लगाया है।

इस मैगजीन ने 2012 में केट मिडल्टन की टॉपलेस तस्वीरें छाप दी थी, जिसके बाद ब्रिटिश शाही दंपति ने इस मीडिया संस्थान पर निजता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए उन पर मुकदमा दर्ज किया था। शाही दंपत्ति ने नुकसान और हर्जाने के तौर पर 10.5 करोड़ रुपए की मांग की थी।

हालांकि क्लोजर मैगजीन के वकील पॉल अल्बर्ट इवींस ने कहा कि जुर्माना चुकाए जाने वाली राशि के फैसले से वे खुश हैं। हालांकि जुर्माने की राशि को उन्होंने ज्यादा बताया।

यह घटना सितंबर 2012 की है, जब ब्रिटिश प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडल्टन छुट्टियां मनाने के लिए दक्षिणी फ्रांस गए हुए थे, उस दौरान एक फोटोग्राफर ने उनकी तस्वीरें कैमरे में कैद कर ली थी। इन तस्वीरों को क्लोजर मैगजीन ने अपने कवर पेज जगह देते थी। मैगजीन ने केट की अर्धनग्न तस्वीरें प्रकाशित कर 'देखिए, इंगलैंड की भावी रानी क्योंकि आपने उन्हें कभी नहीं देखा होगा और आप फिर उन्हें कभी नहीं देख पाएंगे' शीर्षक दिया था।

क्लोजर ने केट मिडल्टन की टॉपलेस तस्वीरें छापने के बाद और भी कई यूरोप के मीडिया संस्थानों ने इन तस्वीरों को छापा था। वहीं, केट की इन तस्वीरों को ब्रिटिश मीडिया संस्थानों को भी दिया गया था लेकिन उन्होंने इसे प्रकाशित नहीं किया था।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



संबंधित खबरें

पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com