पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में एक नया खुलासा...

Tuesday, 06 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बीते साल हुई वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या मामले में अब एक नया खुलासा हुआ है। हत्यारों को बंदूकें पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ जारी है। इसी पूछताछ में सामने आया है कि जिन गोलियों से गौरी लंकेश की हत्या हुई, वे उत्तर प्रदेश से लाईं गईं थी।

आरोपी नवीन कुमार उर्फ होट्टे मंजा ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ के दौरान बताया कि उसने यूपी से मंगाए गए हर एक कारतूस के लिए एक हजार रुपए दिए थे।

बता दें कि 18 फरवरी को कर्नाटक के जिले के मद्दूर से नवीन कुमार को एसआईटी ने एक बस से गिरफ्तार किया था। नवीन दक्षिणपंथी संगठन का कार्यकर्ता बताया गया है। इसके पास से 15 गोलियां भी बरामद हुईं थीं। सीसीटीवी फुटेज में नवीन को गौरी लंकेश के घर के आसपास चक्कर लगाते देखे जाने के बाद एसआईटी ने उसपर शिकंजा कसा था।

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई थी कि पिछले साल 5 सितंबर को गौरी लंकेश की हत्या हुई थी, उस दिन बाइक सवार संदिग्धों ने गौरी के घर के तीन चक्कर लगाए थे। एक संदिग्ध ने सफेद शर्ट और पैंट पहना था। उसके सिर पर हैलमेट थी। संदिग्ध सड़क के दाहिनी तरफ से गौरी के घर की तरफ आया था। कुछ दूर आगे बढ़ा और फिर बाइक वापस मोड़ लिया। इस संदिग्ध को गौरी के घर के पास पहली बार शाम 3.27 बजे देखा गया। इसके बाद 7.15 बजे वह फिर वापस आया था। तीसरी बार जब संदिग्ध आया तो उसकी पीठ पर एक काला बैग था। गौरी के घर पर पहुंचते ही उनके ऊपर चार राउंड फायरिंग की गई थी, जिसमें तीन सीधे उनके शरीर पर लगी थी। इन्हीं क्लू के आधार पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।

फिलहाल एसआईटी फरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसके जरिये पुष्टि होगी कि सीसीटीवी फुटेज में जिस व्यक्ति को देखा गया वह नवीन ही था कि नहीं। नवीन पर आरोप है कि उसने हत्यारों को शूटिंग की प्रैक्टिस कराने के लिए प्रैक्टिस कैंप की व्यवस्था भी की थी। बता दें कि नवीन कुमार पहले ही एक अन्य मामले में न्यायिक रिमांड पर है।  

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



संबंधित खबरें

पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com