सूचना-प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बताया- क्यों अब मीडिया में आ रहा है संतुलन सूचना-प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बताया- क्यों अब मीडिया में आ रहा है संतुलन

सूचना-प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बताया- क्यों अब मीडिया में आ रहा है संतुलन

Monday, 09 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी का कहना है कि सरकार दूरदर्शन’ (Doordarshan) में नई जान फूंकने की तैयारी कर रही है। ऑब्‍जर्वर रिसर्च फाउंडेशन (Observer Research Foundation) द्वारा आयोजित ‘CyFy 2017कार्यक्रम में उन्‍होंने यह बात कही।   

इससे पूर्व उन्‍होंने ‘CyFy’ के अध्‍यक्ष और ओआरएफके वाइस प्रेजिडेंट समीर सरन के साथ दूरदर्शनके कामकाज में सुधार के लिए सरकार के सामने आ रहीं समस्याओं के बारे में बात की। स्‍मृर्ति इरानी ने यह भी स्‍पष्‍ट किया कि वह चाहती हैं कि दूरदर्शन एक अच्‍छा और विश्‍वस्‍तरीय चैनल बने और लोग इसे ‘CNN’ और ‘BBC’ की तरह ही देखें। ईरानी ने कहा कि सरकार इसे सिर्फ सभी तरह का सहयोग ही दे सकती है, क्‍योंकि दूरदर्शन का प्रबंधन स्‍वायत्‍त निकाय के हाथ में है।

कार्यक्रम के दौरान जब एक प्रतिभागी ने मंत्री से सवाल किया कि क्‍या सरकार दूरदर्शन में नई जान फूंकने का काम कर रही है, उन्‍होंने इसका हां में उत्‍त्‍र दिया। इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि सरकार पॉजिटिव स्‍टोरीटेलिंग को प्रमोट करने की प्‍लानिंग भी  कर रही है और आने वाले गोवा इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टवल में यह लंचबॉक्‍स’ (Lunchbox) फिल्‍म को प्रमोट करेगी। उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में एक से बढ़कर एक अभिनेता, लेखक और अन्‍य क्रिएटिव आर्टिस्‍ट हैं जो विश्‍व स्‍तरीय फिल्‍म बना सकते हैं लेकिन परेशानी तब खड़ी होती है जब प्रॉड्यूसर बैलेंस शीट देखने लगता है।  

उन्‍होंने यह भी कहा कि अखबारों में प्रकाशित पूर्वाग्रहों से ग्रस्‍त आर्टिकल आदि की आजकल सोशल मीडिया पर तुरंत आलोचना शुरू हो जाती है, इससे मुख्‍यधारा की मीडिया में भी संतुलन आया है। हालांकि आज से एक दशक पहले यह स्थिति नहीं थी।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय के राष्ट्रीय साइबर सिक्योरिटी समन्वयक गुलशन राय का कहना था कि सरकार 2013 की साइबर सुरक्षा नीति की समीक्षा करने की प्रक्रिया में है।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com