इस विशाल मंच पर होगी GST में आ रही दिक्कतों पर चर्चा...

Thursday, 11 January, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

गुड्स एव सर्विस टैक्स यानी जीएसटी में आ रही दिक्कतों के समाधान के लिए जीएसटी महामंथन नाम से एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम परिसंघ फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल द्वारा 12 जनवरी को कांस्टीट्यूशन क्लब के मावलंकर हाल में आजोजित किया गया है।

जीएसटी महामंथन के कार्यक्रम में देश भर के व्यापार, उद्योग एवं लघु व्यवसाय के प्रतिनिधि बड़ी संख्या मे हिस्सा लेंगे। देश के प्रमुख राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थित में होने वाले इस जीएसटी महामंथन मे विभिन्न कारोबारी संगठनों की ओर से 40 से अधिक जीएसटी की कानूनी, तकनीकी एवं कर विसंगतियों का मंथन किया जाएगा।

कार्यक्रम के अंत मे जीएसटी की इन सभी समस्याओं के आधार पर एक बहुसूत्रीय मांग पत्र तैयार किया जाएगा, जिसे बाद में फेडरेशन के वरिष्ठ व्यापारी नेता केंद्र सरकार को सौपेंगे, ताकि उन सभी समस्याओं का समाधान जीएसटी काउंसिल द्वारा किया जा सके। 

फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री वीके बंसल ने बताया कि पहली बार देश में हो रहे जीएसटी महामंथन के इस विशाल आयोजन में सभी प्रमुख दलों के वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जिसमें जनता दल युनाइटेड के वरिष्ठ नेता शरद यादवआम आदमी पार्टी एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, तृणमूल कांग्रेस के विवेक गुप्ता, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के डीपी त्रिपाठी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, वामपंथी मोर्चे की ओर से वरिष्ठ नेता अतुल अंजान के अलावा अन्य कई राजनीतिक हस्तियों ने इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बंसल के मुताबिक, जीएसटी की विसंगतियो के चलते देश का व्यापारी वर्ग पीड़ित है। उद्योग-व्यापार ठप सा हो गया है। इसका अंदाजा देश की गिरती अर्थव्यवस्था से ही लगाया जा सकता है। हालांकि केंद्र सरकार ने समय-समय पर फेडरेशन द्वारा उठाए गए जीएसटी से संबंधित परेशानियों का समाधान किया है। इसके बावजूद इसमें कई तरह की तकनीकी और कानूनी पेचीदगियां मौजूद हैं, जिनका समाधान किए बगैर न ही उद्योग व्यापार पटरी पर लौटेगा और न ही देश की अर्थव्यवस्था।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com