इस वेबसाइट पर मिल सकता है ‘GST’ से संबंधित किसी भी समस्‍या का समाधान

इस वेबसाइट पर मिल सकता है ‘GST’ से संबंधित किसी भी समस्‍या का समाधान

Friday, 28 July, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

देशभर में एक जुलाई से वस्‍तु एवं सेवा कर’ (जीएसटी) अधिनियम लागू हो गया है। शुरुआती स्‍तर पर कुछ लोगों को अभी नए फॉर्मेट में काम करने में परेशानी भी आ रही है। लोगों की इन्‍हीं समस्‍याओं को देखते हुए एक नई वेबसाइट ‘gstseva.com’ शुरू हुई है। इस वेबसाइट पर आप जीएसटी से संबंधित ब्‍लॉग, आर्टिकल, न्‍यूज समेत संबंधित सभी अपडेट भी पता कर सकते हैं।

यही नहीं, आप इस पर जीएसटी से संबंधित ऑनलाइन कोई भी पूछताछ कर सकते हैं। इसके अलावा इसके ट्विटर हैंडल @gstseva पर ट्वीट भी किया जा सकता है, जहां से आपको अपने सवालों का जवाब आसानी से मिल सकता है।

जीएसटी से संबंधित किसी भी तरह की पूछताछ के लिए आप https://www.gstseva.com/contact/ लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

इस वेबसाइट के फाउंडर कम चीफ एडिटर मनीष मल्‍होत्रा ने बताया, ‘वर्ष 2009 में बजट के बाद लगा कि इंडस्‍ट्री में आने वाले समय में कुछ चेंज होगा और हमें इस दिशा में कुछ काम करना चाहिए। सीए बनने के बाद जब काम शुरू किया तो शुरू में ब्‍लॉग लिखने लगा। यहां पर लोग सवाल करते थे और उनके जवाब देता था। यहीं से आइडिया आया।

जीएसटीसेवाडॉट कॉम का विचार कैसे आया, के बारे में मनीष ने बताया कि सेवा का मतलब सर्विस से भी होता है। यही सोचकर इसका नाम रखा। शुरू में इस पर न्‍यूज और अपडेट दिए जाते थे। धीरे-धीरे लोग इसके साथ जुड़ने लगे। फिलहाल 6000 से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं और आठ हजार से ज्‍यादा सबस्‍क्राइबर हैं। यही नहीं, इंडिया में टॉप 2000 वेबसाइट में आती है। गूगल के अनुसुार, इस वेबसाइट के डेढ़ करोड़ इंप्रेशन हो चुके हैं। रोजाना सौ से ज्‍यादा लोग  सवाल पूछते हैं।

मनीष का कहना है कि देश में एक जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद से लोग ज्‍यादा सवाल पूछते हैं और अपना फीडबैक भी देते हैं। इस वेबसाइट पर कोई भी व्‍यक्ति सवाल पूछ सकता है और उसे विशेषज्ञों द्वारा जवाब दिया जाता है। इसके लिए किसी तरह का शुल्‍क भी नहीं लिया जाता है।

मनीष ने बताया, ‘मैं चाहता हूं कि आने वाले समय में लोग इस वेबसाइट के माध्‍यम से अपने आसपास कंसल्‍टेंट तलाश पाए और अपनी समस्‍या का समाधान कर पाए, इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है।

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय से वर्ष 2007 में स्‍नातक मनीष मल्‍होत्रा ने वर्ष 2010 में ‘The Institute of Cost Accountants of India’ (ICWAI) के सदस्‍य के रूप में नामांकन कराया। इसके बाद वर्ष 2011 में उनका नामांकन ‘Institute of Chartered Accountants of India’ (ICAI) के सदस्‍य के रूप में हुआ। इसके अलावा उन्‍होंने हैदराबाद के सेंटर ऑफ गुड गवर्नेंससे ‘Right To Information Act, 2005में सर्टिफिकेट कोर्स भी किया है। वह ‘NIIT’ के साथ एक प्रोग्राम के तहत सर्टिफाइड टीआरपी ट्रेनर ऑफ इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट और ईसीआरपी ट्रेनर फॉर इलेक्‍शन कमीशन ऑफ इंडिया भी चुने जा चुके हैं। ऑल इंडिया रेडियोपर वह टैक्‍स संबंधी मामलों के विशेषज्ञ के रूप में भी चुने जा चुके हैं। इसके अलावा कई शो का हिस्‍सा भी रह चुके हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com