इस मामले में न्यूज पोर्टल 'द वायर' को HC से लगा बड़ा झटका...

इस मामले में न्यूज पोर्टल 'द वायर' को HC से लगा बड़ा झटका...

Tuesday, 09 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।  

न्यूज पोर्टल 'द वायरको जय शाह मामले में गुजरात हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दरअसल हाई कोर्ट ने 8 जनवरी को ‘द वायर’ की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामले को रद्द करने का अनुरोध किया गया था।

न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला ने इस आधार पर याचिका को खारिज कर दिया कि ‘दि गोल्डन टच ऑफ जय अमित शाह’ आलेख ‘मानहानिकारक’ है और सुनवाई के मामले में अदालत को आगे बढ़ना चाहिए। दरअसल, अदालत ने पहले सुनवाई को छह महीने में पूरी करने का निर्देश दिया था, लेकिन सोमवार (8 जनवरी) को उसने वह आदेश वापस ले लिया, जिसका मतलब हुआ कि अब सुनवाई पूरी करने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल बीते 23 दिसंबर को अमित शाह के भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद उनके बेटे जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ जाने को लेकर न्यूज वेबसाइट 'द वायरमें प्रकाशित आलेख पर लगाई गई अंतरिम रोक निचली अदालत ने हटा ली थी। इससे पहले कोर्ट ने 12 अक्टूबर को जय शाह की याचिका मंजूर करते हुए इस संबंध में एक अन्य आदेश दिया थाजिसके तहत 'द वायर', उसके संपादक और आलेख के लेखक को जय शाह की कम अवधि में बेशुमार कमाई की खबर को किसी भी तरह आगे बढ़ाने पर रोक लगाई गई थी।

बता दें कि वेबसाइट ने 'गोल्डन टच ऑफ जय अमित शाहनाम से एक आलेख प्रकाशित किया थाजिसमें जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में अप्रत्याशित बढ़ोतरी का उल्लेख किया गया था। यह रोक मीडिया के सभी माध्यमों में लगाई गई थी। न्यायालय ने इस संबंध में इंटरव्यूटीवी डिबेट समेत अन्य सभी संभावित माध्यमों पर यह रोक लगाई थी।

वेबसाइट ने दावा किया था कि एनडीए के सत्ता में आने के एक साल बाद जय शाह की कंपनी का कारोबार 16,000 गुना बढ़ गया था। 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद कंपनी ने अपने कारोबार में भारी वृद्धि की। एक साल में इसकी आय 50,000 रुपए से बढ़कर 80 करोड़ रुपए हो गई।  



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com