दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप लूथरा का निधन

दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप लूथरा का निधन

Friday, 09 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप लूथरा का संक्षिप्त बीमारी के चलते निधन हो गया है। वे 56 वर्ष के थे और उन्होंने अंतिम सांस अमृतसर के एक निजी अस्पताल में गुरुवार सुबह 9 बजे के करीब ली।

विभिन्न टीवी चैनलों और विभिन्न समाचार पत्रो और न्यूज एजेंसियों में काम कर चुके प्रदीप लूथरा इन दिनों दैनिक जागरण में पंजाब के गुरदासपुर जिले में संवाददाता के तौर पर कार्यरत थे। लूथरा के निधन से पत्रकार जगत में शोक की लहर है। हर कोई करीबी उनके अंतिम दर्शन के लिए के उनके खजूरी गेट स्थित आवास पर पहुंचे और दुखी मन से श्रृद्धांजलि दी।

उनका अंतिम संस्कार गुरुवार बाद दोपहर तीन बजे लाडी सत्यवती पुरियां श्मशानघाट पर किया गया। इस अवसर पर मृतक को अग्नि उनके बड़े बेटे मानव लूथरा ने दी। प्रदीप लूथरा अपने पीछे पत्नी, दो बेटियां और दो बेटे को छोड़ गए हैं।

हंसमुख व मृदुभाषी लूथरा अपने पत्रकार साथियों के अलावा राजनीतिक, धार्मिक और सांस्कृतिक क्षेत्रों में लोकप्रिय थे। एक बार वह अपने वार्ड से कांग्रेस पार्षद भी चुने गए और अपने वार्ड के व अन्य लोगों के सुख व दुख में शामिल होते रहे हैं।

स्व. पत्रकार हरीशचंद्र गुलाटी को अपना गुरु मानने वाले लूथरा ने वर्ष 1986 में पत्रकारिता में अपना करियर शुरू किया था। लूथरा ने इंडियन एक्सप्रेस, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया, अमर उजाल व पंजाब टुडे के लिए बटाला से काम किया और अंत में वे दैनिक जागरण से जुड़े रहे। वे रोलर स्केटिंग हॉकी के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं। इंडो-नेपाल रोलर स्कैटिंग रैली में इन्होंने हिस्सा लिया था और जीवन के अंतिम दिनों तक एक प्राइवेट स्कूल में रोलर स्केटिंग के कोच के रूप में अपनी सेवाएं देते रहे।   

अंतिम संस्कार के मौके पर पूर्व मंत्री कैप्टन बलवीर सिंह बाठ, पूर्व भाजपा विधायक जगदीश साहनी, विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल, नगर परिषद नरेश महाजन, शुगर फैड पंजाब के पूर्व चेयरमैन सुखबीर सिंह वाहला, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन सुरेश भाटिया, अकाली नेता इंद्र सेखड़ी, जिला भाजपा प्रधान राकेश भाटिया, पूर्व सांसद भूपिंदर सिंह मान आदि नेतागण समेत समाजिकव्यापारिक संगठनों के अलावा उनके पत्रकार बिरादरी के लोग भारी संख्या में उपस्थित थे, जिन्होंने नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

इस संबंध में कादियां प्रेस क्लब और वेलफयर सोसायटी की एक शोक बैठक अश्विनी महाजन की अध्यक्षता में हुई। इसमें समूह पत्रकारों और समाज सेवी व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान प्रदीप लूथरा की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया गया। अश्विनी महाजन ने कहा कि प्रदीप लूथरा का जीवन ईमानदारी और सच्चाई और लोगों की सेवा को समर्पित था। वे बहुत निडर व्यक्ति थे। आतंकवाद में वह बटाला क्षेत्र से जनता की आवाज हमेशा उठाते रहे। उनकी सेवाएं याद रखी जाएगी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com