अखबार ने की ये बड़ी गलती, हरभजन सिंह ने दिया जवाब...

अखबार ने की ये बड़ी गलती, हरभजन सिंह ने दिया जवाब...

Thursday, 09 November, 2017

समाचाार4मीडिया ब्यूरो ।।

5 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को जन्मदिन था। अब वे 29 साल के हो गए हैं। इस मौके पर कई लोगों ने उन्हें बधाई दी, जिसमें गेंदबाज हरभजन सिंह का नाम भी शामिल था। हरभजन सिंह द्वारा दी गई बधाई अब एक खबर बन गई है। दरअसल इसलिए नहीं कि उन्होंने कुछ मजाक किया हो, या फिर विराट को कुछ गलत कहा हो, बल्कि इसलिए कि हरभजन की इस बधाई को हिंदी दैनिक राजस्थान पत्रिका ने गलत तरीके से प्रकाशित कर दिया।

राजस्थान पत्रिका ने न केवल गलत तरह से इसका अनुवाद किया, बल्कि जन्मदिन की हरभजन की बधाई को अलग तरह से पब्लिश भी किया। अखबार की यह गलती तब ट्रोल होने लगी जब एक ट्विटर यूजर ने इस हरभजन के साथ इसे साझा किया।

दरअसल, हरभजन सिंह ने विराट को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा था "Happy birthday @imVkohli my brother from another mother.. khush reh.. rab tenu hamesha chardikala ch rakhe.. god bless" अर्थात, जन्मदिन की बधाई मेरे भाई विराट कोहली, दूसरी मां से... खुश रह तू, रब तेनू हमेशा चर्दिकाला च रखे, god bless"

हरभजन के इसी ट्वीट को अखबार ने गलत तरीके से ट्रांसलेट कर दिया और अर्थ का अनर्थ कर दिया। अखबार ने लिखा- 'भज्जी ने कोहली को दूसरी मां कहा।' अखबार ने अगली लाइन में लिखा- 'टीम इंडिया के कप्तान कोहली के बर्थ डे पर कई लोगों ने बधाई दी। लेकिन हरभजन सिंह की बधाई कुछ खास थी। भज्जी ने कोहली को बधाई देते हुए अपना भाई और दूसरी मां बताया।'


जैसे ही इस अखबार की कटिंग को यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया, हरभजन ने अखबार की खिंचाई कर दी। उन्होंने लिखा- 'कोई बात नहीं भाई साहब ने शायद 2-3 पैग ज्यादा लगा लिए होंगे काम पर, फिर अपनी मर्जी से अंग्रेजी से लड़ाई कर ली और ये मतलब निकला।



Copyright © 2017 samachar4media.com