रोती-बिलखती बच्ची के वायरल होते वि‍डियो पर सामने आया परिवार, दी ये सफाई

Wednesday, 23 August, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

सोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों ने पिछले दिनों वायरल हुए एक विडियो को जरूर देखा होगा, जिसमें तीन साल की मासूम बच्‍ची पढ़़ाई करते समय जोर-जोर से रो रही है। दरअसल, एक महिला बच्‍ची को पढ़ा रही है और अंग्रेजी के शब्‍द याद न कर पाने के कारण वह उसे चांटा मारते हुए दिखाई देती है। हालांकि बच्‍ची बार-बार महिला से प्यार से पढ़ाने की गुजारिश कर रही है लेकिन महिला पर इसका कोई असर नहीं होता है।

कई लोगों ने इस विडियो में बच्‍चे के साथ हो रहे व्‍यवहार पर आलोचना की थी और बच्‍चे के परिवार को संयम से काम लेने की सलाह दी थी, लेकिन अब खुलासा हुआ है कि यह विडियो बॉलिवुड सिंगर तोशी और शारिब साबरी की भांजी का है। इस बच्ची का नाम हया है।

तमाम आलोचनाओं को लेकर गायक तोशी का कहना है, ‘हमारे परिवार को बिल्‍कुल भी अंदाजा नहीं था कि यह विडियो इतना वायरल हो जाएगा। य‍ह विडियो वॉट्सएप फैमिली ग्रुप से वायरल हुआ है, जहां हया की मां अपने भाई और पति को विडियो के जरिये बताना चाह रही थी कि बच्ची बहुत जिद्दी हो गई है। तोशी ने अपने इस बयान में कहा है कि हया अभी 3 साल की है और यह कोई बड़ी बात नहीं है। ऐसा हर घर में होता है।

तोषी के अनुसारहया को नर्सरी में नंबर सीखने का होमवर्क मिला था और वह सीख नहीं पा रही थी। वह रोने का नाटक कर रही थी ताकि उसकी मां उसे पढ़ाए नहीं और उसे खेलने के लिए जाने दे। तोषी इसे गलत नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि हर घर में बच्चे इस तरह की जिद करते हैं और इस छोटे से विडियो के जरिये किसी के बारे में राय बनाना ठीक नहीं है।

तोषी का कहना है, ‘ जब विडियो देखकर बाकी लोगों को अजीब लग रहा है तो वो महिला को उसकी मां है और एक मां की ममता को आप डेढ़ मिनट के विडियो में जज नहीं कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी सवाल किया कि अगर बच्‍चे जिद करेंगे तो उनका पढ़ाना-लिखाना छोड़ देंगे क्‍या?  बच्‍चों को पालना आसान नहीं होता है। मैं भी एक बेटे का पिता हूं और मुझे पता है कि बच्‍चों को बड़ा करना कितना मुश्किल काम है। मां-बाप को एक साथ दोहरी जिम्‍मेदारी निभानी होती है, जिसमें बच्‍चों और घर की देखभाल दोनों शामिल होती है।’  

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



संबंधित खबरें

पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com