इंडिया टीवी से हेमंत शर्मा का इस्तीफा

Tuesday, 08 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो।।

देश के बड़े चैनलों में शुमार इंडिया टीवी से आ रही खबर के मुताबिक चैनल में बतौर न्यूज डायरेक्टर कार्यरत हेमंत शर्मा ने रिजाइन कर दिया है। ये खबर काफी चौंकाने वाली है क्योंकि हेमंत शर्मा को चैनल के सर्वेसर्वा रजत शर्मा का जोड़ीदार माना जाता है। 

उल्लेखनीय है कि रजत शर्मा-रितु धवन के साथ हेमंत शर्मा चैनल के उन अधिकारियों में शामिल हैं, जो चैनल के संचालन की कमान पूरी तरह से संभालते हैं। प्रिंट मीडिया के पत्रकार रह चुके हेमंत शर्मा ने कैलास मानसरोवार पर एक किताब 'द्वितीयोनास्ति' भी लिखी है। वहीं पिछले साल उन्हें यूपी के तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने 'यश भारती' सम्मान से भी नवाजा था।

पिछले महीने उनकी बेटी ईशानी शर्मा के विवाह कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भी शिरकत की थी, जिसकी मीडिया गलियारों में खूब चर्चा हुई थी। 

गौरतलब है कि हेमंत शर्मा इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा के पुरानी सहयोगी है और वे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के भी काफी करीब माने जाते हैं। ईकनॉमिक टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक 2014 में  वाराणसी को पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र तय करने वाली टीम में हेमंत शर्मा की भी अहम भूमिका रही है। यहां ये भी अहम है कि पीएम मोदी द्वारा जिन शख्सियतों को स्वच्छ भारत अभियान के लिए नॉमिनेट किया गया था, उसमें हेमंत शर्मा के पिता मनु शर्मा भी शामिल हैं। 

Copyright © 2017 samachar4media.com