HT में संपादक के बदलते ही बंद हुआ ये कैंपन...

HT में संपादक के बदलते ही बंद हुआ ये कैंपन...

Thursday, 26 October, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

अंग्रेजी अखबार हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स’ (Hindustan Times) ने विवादित कैंपेन हेट ट्रैकर’ (Hate Tracker) को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। अखबार के नए एडिटर-इन-चीफ सुकुमार रंगनाथन के चार्ज संभालने के दो दिन के अंदर ही इस कैंपेन को हटाने को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। बताया जाता है कि इससे पहले एडिटर-इन-चीफ बॉबी घोष को हटाने के पीछे यह कैंपेन भी एक कारण था। हालांकि अखबार प्रबंधन की ओर से इस बारे में‍ फिलहाल कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

दरअसल, ‘hate tracker campaign’ अपराध को लेकर एक नेशनल डाटाबेस था, जिसे 28 जुलाई को लॉन्‍च किया गया था। इसकी लॉन्चिंग के समय एचटीने कहा था, ‘इस वेबपेज पर दिए गए आंकड़े और विवरण अंग्रेजी अखबार में छपे समाचारों और सामाजिक संगठनों की रिपोर्ट्स से तैयार किए गए हैं। लेकिन ये स्रोत अपने आप में पर्याप्त नहीं हैं.। हम अपने पाठक से अपनी कहानियों को साझा करने के लिए और पहले से सूचीबद्ध होने वाले मामलों के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए कह रहे हैं। हमारे डाटाबेस को व्यापक बनाने के लिएऔर नफरत के दायरे को समझने के लिएहमें आपकी सहायता की आवश्यकता है।जल्‍द ही इस कैंपेन को देश भर से जबर्दस्‍त रिस्‍पॉन्‍स मिलने लगा था। अखबार के कई पाठकों ने अपने फेसबुक और ट्विटर प्रोफाइल पिक्‍चर्स पर इस कैंपेन का लोगो लगाना शुरू कर दिया था।  

बताया जाता है कि घोष के इस्‍तीफे की घोषणा के दो दिन बाद एचटी की कंटेंट एंगेजमेंट एडिटर गीतिका रुस्‍तगी ने दिल्‍ली और मुंबई के संपादकीय प्रभारियों को मेल लिखा था, जिसमें राजेश महापात्रा के निर्देशानुसार अगले नोटिस तक हेट ट्रैकर संबंधित कोई भी ट्वीट न करने के लिए कहा गया था।  साथ ही साथ वेबसाइट पर इसके लिए बनाया गया यूआरएल भी इनएक्टिव मोड में चला गया है...

http://www.hindustantimes.com/hate-tracker 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com