कैसे बनाएं वेब को कमाई का जरिया, युवाओं को सिखाए गए गुर...

कैसे बनाएं वेब को कमाई का जरिया, युवाओं को सिखाए गए गुर...

Tuesday, 12 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वेब के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं को इस व्यवसाय की बारीकियों से रूबरू कराने और उनके मार्गदर्शन के लिए रविवार को ‘सस्ताहॉस्ट.कॉम’ (sastahost.com) की ओर से नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में ‘वेबफेयर मीटअप 1.0’ सेमिनार का आयोजन किया गया।

सेमिनार में कई छोटे-बड़े उद्यमियों के साथ वेब के क्षेत्र में पढ़ाई कर रहे छात्रों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कनॉट प्लेस के ‘इन्नोवेट’ सभागार में हुए इस सेमिनार के दौरान इंडस्ट्री से जुड़े दिग्गजों ने युवाओं के साथ अपने अनुभव शेयर किए। सवाल-जवाब सत्र में युवाओं ने दिग्गजों से क्षेत्र की बारीकियों के बारे में जाना और समझा।

सेमिनार में मीडियाभारती.कॉम के संपादक धर्मेंद्र कुमार ने युवाओं को बेहतरीन वेब कंटेंट राइटिंग के बारे में बताया। पाठकों को अपनी वेबसाइट पर ‘इंगेज’ करने के लिए आकर्षक लेखन के साथ-साथ उन्होंने तथ्यों की प्रमाणिकता बनाए रखने पर जोर दिया।

स्क्रिबीफाई के संस्थापक और युवा लेखक रचित सिंह ने सेमिनार में मौजूद युवाओं के सामने अपने अनुभव शेयर करते हुए वेब मार्केटिंग टूल्स पर चर्चा की। उन्होंने युवाओं को बताया कि वे किस प्रकार अपने वेब के शौक को एक बड़ी कमाई का जरिया बना सकते हैं।

रैंकवॉच में ग्रोथ हैकर अमिताभ सौंगारा ने इस मौके पर युवाओं को सोशल मीडिया के उपयोग और संचालन के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं को लिंक्डइन, फेसबुक, ट्विटर आदि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफोर्म को बेहतर तरीके से यूज करने के टिप्स दिए।

वहीं वेब होस्टिंग कंपनी सस्ताहॉस्ट के संस्थापक पंकज चोपड़ा ने युवाओं को यूट्यूब के उपयोग और उससे होने वाली कमाई के बारे में बताया। उन्होंने युवाओं के सामने यूट्यूब विडियो बनाने से लेकर चैनल संचालन के तमाम तथ्यों पर बात की। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



संबंधित खबरें

पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com