सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने ब्रॉडकास्टर्स को दी ये बेहतरीन सुविधा...

सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने ब्रॉडकास्टर्स को दी ये बेहतरीन सुविधा...

Thursday, 04 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने व बिजनेस को और अधिक आसान बनाने की राह पर चलते हुए सूचना-प्रसारण मंत्रालय ने अपना एक और कदम इसकी ओर बढ़ा दिया है। दरअसल मंत्रालय ने 3 जनवरी, 2018 को एक अधिसूचना जारी की है, जिसके मुताबिक अब ब्रॉडकास्टर्स चैनल का नाम, लोगो आदि किसी भी चीज में बदलाव करने के लिए ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं। साथ ही फॉरेन रेमिटेंस प्रपोजल जैसी अन्य सेंवाओं के ऑनलाइन प्रावधान के बारे में भी सूचित किया गया है।

मंत्रालय की ओर जारी अधिसूचना में कहा गया है कि इस तरह के सभी आवेदन वेब पोर्टल www.broadcastseva.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन किए जाएंगे। यानी अब सभी ब्रॉडकास्टर्स को अपना आवेदन पत्र जमा करने के लिए ऑनलाइन सेवा का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया गया है।

नोटिस की मानें तो, अस्थायी अपलिंकिंग के लिए आवेदन, टेलिपोर्ट स्थापित करने की अनुमति, फॉरेन रेमिटेंस, सैटेलाइट में बदलाव, चैनल का नाम/लोगो, चैनल की भाषा, चैनल की कैटेगरी, ट्रांसमिशन मोड, टेलिपोर्ट और टेलिपोर्ट लोकेशन यह सभी व्यवस्था अब सरकारी पोर्टल पर पर उपलब्ध है।

नोटिस में यह भी बताया गया है कि वार्षिक अनुमति शुल्क का मॉड्यूल भी ऑनलाइन उपलब्ध है। इसलिए वार्षिक अनुमति शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन ही किया जाएगा।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com