'DD' और 'AIR' के कर्मचारियों की सैलरी के लिए मंत्रालय ने उठाया ये कदम...

Tuesday, 05 June, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने दूरदर्शन (DD) और ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के कर्मचारियों को तीन महीने के वेतन के भुगतान के लिए 617 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। इस राशि को अप्रैलमई और जून के वेतन पर खर्च किया जाएगा।

अंग्रेजी अखबार 'हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स' (Hindustan Times) में छपी एक खबर के मुताबिकहालांकि अभी प्रसार भारती और मंत्रालय के बीच एमओयू (memorandum of understanding) पर हस्‍ताक्षर नहीं हुए हैइसके बावजूद यह राशि जारी कर दी गई है।  

प्रसार भारती को सरकार से अनुदान राशि (grants-in-aid) प्राप्‍त करने के लिए संबंधित मंत्रालय के साथ एमओयू पर हस्‍ताक्षर करने की जरूरत होती है। बताया जाता है कि एक जून को सूचना-प्रसारण मंत्रालय में अमित खरे को सचिव बनाए जाने के तुरंत बाद ही धनराशि जारी करने का निर्णय ले लिया गया था। एमओयू पर हस्ताक्षर का औपचारिक काम बाद में पूरा कर लिया जाएगालेकिन अभी वेतन के लिए फंड पहले जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि साल के शुरुआत में प्रसार भारती और मंत्रालय के बीच गतिरोध के बाद कर्मचारियों के वेतन के भुगतान की राशि मंत्रालय की ओर से रोक दी गई थी। इसके बाद प्रसार भारती को अपने कर्मचारियों को जनवरी व फरवरी का वेतन अपनी आकस्मिक निधि से देना पड़ा था। उस समय तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी का कहना था कि जब तक प्रसार भारती एमओयू पर हस्ताक्षर नहीं करतावेतन के लिए रखे गए फंड को जारी नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने नियम के मुताबिक इसे आवश्‍यक बताया था।

इससे पहले भुगतान का मामला उठने के बाद मंत्रालय ने वेतन के लिए फरवरी में 208 करोड़ रुपए जारी किए थे।

 



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com