एक बार फिर सजेगा ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस’ का मंच...

Saturday, 14 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बीते वर्ष इंडिया मोबाइल कांग्रेस के सफल आयोजन के बाद इस साल एक बार फिर इंडिया मोबाइल कांग्रेस का मंच सजेगा, जिसकी घोषणा रेल राज्य एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में कर दी है। यह आयोजन 25 से 27 अक्टूबर को नई दिल्ली में होने जा रहा है।

सिन्हा ने कहा, ‘इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 का आयोजन दूरसंचार विभाग (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) मिल कर रहे हैं, जो नीति निर्माताओं, उद्योग और नियामकों के लिए इस महत्वपूर्ण क्षेत्र की भविष्य की दिशा तय करने के लिए सार्थक विचार-विमर्श करने के लिए एक उत्तम मंच है।उन्होंने बताया कि इस बार इसमें ASEAN और BIMSTEC के सदस्य देश भी इसमें शरीक होंगे। यानी दुनिया के 10 देश इसमें हिस्सा लेंगे। इन देशों में बांग्‍लादेश, भूटान, भारत, म्यंमार, नेपाल, श्रीलंका और थाइलैंड जैसे देश शामिल हैं। इस बार इसका फोकस स्‍टार्टअप पर  होगा।

बता दें कि यह आयोजन 2017 में शुरू हुआ था, तब दिल्ली के प्रगति मैदान में 27 सितंबर से 29 सितंबर तक इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन किया गया था।

वहीं एक अनुमान के मुताबिक IMC में 2,00,000 से अधिक प्रोफेशनल लोग शामिल होंगे, जिनमें टेलिकॉम इंडस्ट्री, 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट सिटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे क्षेत्रों की हस्तियां होंगी। इस बार के आयोजन में 1,300 से ज्यादा प्रदर्शनी लगेंगी।

COAI के डायरेक्टर जनरल राजन एस मैथ्यू ने बताया कि भारत में मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.2 बिलियन से भी ज्यादा हो गई है। ऐसे में टेलिकॉम के मामले में भारत एक तेजी से उभरता हुआ देश है। बता दें कि पिछले साल नई दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस में 2,000 डेलीगेट्स, 32,000 विजिटर्स, 152 स्पीकर्स और 100 प्रदर्शनी लगी थी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com