'India Today’ के नए फॉर्मेट पर क्या बोले सीईओ आशीष बग्‍गा, पढ़िए यहां...

Friday, 03 February, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

IT‘इंडिया टुडे’ (India Today) के सीईओ आशीष बग्‍गा का मानना है कि प्रिंट की रीडरशिप में क्रमिक कमी के बावजूद न्‍यूज मैगजीन का लगातार आगे बढ़ना जारी है। उनका कहना है, ‘प्रिंट की रीडरशिप लगातार घटने के बावजूद इंग्लिश और हिन्‍दी में यह मैगजीन मार्केट की लीडर बनी हुई है। हमारे दो टॉप ब्रैंड्स का इस तरह लगातार आगे बढ़ना दर्शाता है कि हमारी पत्रकारिता कितनी बेहतरीन है। हम इसमें और बढ़ोतरी कर रहे हैं और हमारा मानना है कि इससे हमें और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। इससे न सिर्फ हमारे रीडर्स की संख्‍या बढ़ेगी बल्कि हमारे विज्ञापनदाताओं (advertisers) की संख्‍या में भी खासा इजाफा होगा।’

ashish-bagga1इंडिया टुडे के नए फॉर्मेट के बारे में आशीष का कहना था, ‘यह इंडिया टुडे है और यह सभी प्‍लेटफार्म को प्रभावित करेगी। फिर चाहे वह मोबाइल हो, इं‍टरनेट हो, प्रिंट हो अथवा टेलिविजन हो।‘ उनका कहना था कि ‘इंडिया टुडे’ (India Today) के ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्‍टर (पब्लिशिंग) राज चेंगप्‍पा ने इसमें जो कोर वैल्‍यू डाली हैं और इसे जिस तरह तैयार किया है, वह काफी खास हैं। आप दुनिया में कहीं पर भी हों, इंडिया टुडे का नया अवतार हमेशा आपके साथ रहेगा और आपको हमारा वही भरोसा मिलेगा जो प्रिंट अथवा किसी और फॉर्म में आपको मिलता है।

प्रिंट की लगातार कम होती जा रही रीडरशिप के बारे में बग्‍गा का कहना है, यदि आप ‘इंडियन रीडरशिप सर्वे’ (IRS) के पिछले आंकड़े देखें तो हम काफी आगे बढ़े हैं। वास्‍तव में सिर्फ हमारी अंग्रेजी न्‍यूज मैगजीन ही आगे बढ़ी है और हम इस समय मार्केट में छाये हुए हैं। यह वास्‍तव में काफी खुशी की बात है। हमारा मानना है कि नए आरआरएस, इंडिया टुडे के नए फॉर्मेट से और ब्रैंड मार्केटिंग के लिए हम जो काम कर रहे हैं, उससे हमारी पहुंच पहले के मुकाबले ज्‍यादा रीडर्स तक होनी चाहिए। हिन्‍दी में भी हमने काफी बेहतरीन काम किया है। इससे रीडर्स का हमारे ऊपर भरोसा पता चलता है। उन्‍होंने कहा कि इंडिया टुडे को हम अपनी एडिटोरयिल पॉलिसी और मार्केट के हिसाब से तैयार करते हैं। दुनिया में ऐसे लाखों लोग यहां तक कि ऐसे कई संस्‍थान और कॉरपोरेट हैं, जिनकी भारत में काफी रुचि है। हमारे टार्गेट ऑडिंयस वे लोग हैं जो हमारे देश के बारे में सोच रहे हैं फिर वे चाहे भारत में हों अथवा विदेश में।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com