कब तक हम पत्रकारों को ऐसे डर के साये में जीना होगा?

कब तक हम पत्रकारों को ऐसे डर के साये में जीना होगा?

Friday, 11 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रकारों को हर पल अपनी जान का खतरा बना रहता है। मोंटेनेग्रो में खोजी पत्रकार ओलिवेरा लैकिक पर जानलेवा हमला हुआ। ओलिवेरा जैसे ही सुबह 9 बजे के आसपास अपने घर से बाहर निकलीं एक युवक उनके पास आया और गोली दागकर फरार हो गया। गोली ओलिवेरा के दायें पैर में लगी। आसपास के लोगों ने तुरंत उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों का कहना है कि ओलिवेरा अब खतरे से बाहर हैं।

वारदात की खबर मिलते ही पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर दी, लेकिन हमलावर उसके हाथ नहीं आया। वैसे ये कोई पहला मौका नहीं है जब Vijesti अख़बार की खोजी पत्रकार ओलिवेरा को निशाना बनाया गया है। तकरीबन 6 साल पहले भी उन पर हमला हुआ था। उस वक़्त ओलिवेरा ने तम्बाकू फैक्ट्री से संबंधित एक डील के बारे में एक-के-बाद एक कई ख़बरें प्रकाशित की थीं, जिसके चलते उन्हें धमकियां भी मिली थीं। ओलिवेरा के खुलासे के बाद दोषी व्यक्ति को जेल भेज दिया गया था और ओलिवेरा की सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें पुलिस प्रोटेक्शन भी प्रदान की गई थी।

Vijesti के चीफ एडिटर मिहैलियो जोवोविक ने सवाल किया है कि आखिर ऐसा कब तक चलेगा? कब तक हम पत्रकारों को ऐसे डर के साये में जीना होगा? उनका कहना है कि ओलिवेरा ने कई खुलासे किये लेकिन प्रशासन ने जांच करने की भी जहमत नहीं उठाई। मोंटेनेग्रो ने प्रधानमंत्री ने पत्रकार ओलिवेरा लैकिक पर हमले की घटना की निंदा करते हुए हमलावर को जल्द से जल्द पकड़ने के आदेश दिए हैं।

प्रधानमंत्री का कहना है कि हमला करने वाले को जल्द पकड़ा जाए ताकि यह पता चल सके कि उसने ऐसा क्यों किया? इस हमले की पीछे कौन-कौन शामिल था? वहीं, अमेरिकी दूतावास ने भी घटना की निंदा की है। अपने ट्वीट में एम्बेसी ने कहा है कि पत्रकार लोकतंत्र के रखवाले हैं और उनकी रक्षा की जानी चाहिए, ताकि वे अपना कर्तव्य निभा सकें।  



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com