ZEE संग छूटा जगदीश चंद्रा का साथ, पुरुषोत्तम वैष्णव को मिला नया प्रभार

ZEE संग छूटा जगदीश चंद्रा का साथ, पुरुषोत्तम वैष्णव को मिला नया प्रभार

Friday, 13 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जी समूह’ के कई चैनलों की बतौर सीईओ जिम्मेदारी संभाल रहे जगदीश चंद्रा (JC) ने आखिरकार समूह को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से मीडिया गलियारों में JC को लेकर खूब चर्चाएं चल रहीं थीं। अभी पिछले हफ्ते ही उन्होंने बतौर सीईओ ‘जी हिन्दुस्तान’ के पद से इस्तीफा दिया था और वे ‘जी राजस्थान’, ‘जी सलाम’ और ‘डीएनए’ के जयपुर संस्करण की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।माना जा रहा है कि इस साल होने वाले राजस्थान चुनावों के चलते JC ने ये कदम उठाया है।

गौरतलब है कि जगदीश चंद्रा राजस्थान में ब्यूरोक्रेट के तौर पर एक लंबी पारी खेल चुके हैं। जगदीश चंद्रा 2017 जी मीडिया समूह से जुड़े थे और तब से वे इसके रीजनल चैनलों को आगे ले जाने की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वे इससे पहले ईटीवी न्यूज नेटवर्क के सीईओ के तौर पर कार्यरत थेजहां उन्होंने आठ सालों तक काम किया। ईटीवी के रीजनल न्यूज नेटवर्क को घाटे से उबारने का श्रेय चंद्रा को ही दिया जाता है।

सालों से मीडिया की दुनिया में अच्छी पैठ रखने वाले जगदीश चंद्रा के शो में देश की कई दिग्गज शख्सियतें नजर आती रहीं हैं। उनका ‘द जेसी शो’ (The JC Show) आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) और ईटीवी के सभी चैनलों पर प्रसारित होता था।

2008 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने से पहले जगदीश चंद्रा राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी थेजिसके बाद वे ईटीवी मध्य प्रदेश और ईटीवी राजस्थान में शामिल हो गए। वे इसके संपादकीय अनुभाग के प्रमुख भी थे।

जी समूह की ओर से जारी आंतरिक मेल के अनुसार अब नई जिम्मेदारी पुरुषोत्तम वैष्णव को दी गई है। वैष्णव जी के रीजनल चैनलों जैसे- ‘जी24 तास’ (Zee 24 Taas), ‘जी पंजाब’  (Zee Punjab) और ‘जी मध्यप्रदेश’ (Zee Madhya Pradesh) के डेप्युटी सीईओ के पद पर कार्यरत थे।

वैसे वैष्‍णव ने ‘जी मरुधरा राजस्थान’ (Zee Marudhara Rajasthan) और ‘जी पुरवैया’ (Zee Purvaiya) बिहार-झारखंड के चैनल हेड के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं।



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com