ETV न्यूज नेटवर्क से इस्तीफा देने के बाद जगदीश चंद्रा जॉइन करेंगे अब ये बड़ा मीडिया ग्रुप...

Wednesday, 04 January, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ईटीवी न्यूज नेटवर्क के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद जगदीश चंद्रा को लेकर अब खबर है कि वे जी न्यूज के रीजनल चैनलों के सीईओ के रूप में जॉइन करेंगे। हमारी सहयोगी वेबसाइट एक्सचेंज4मीडिया से इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है।

बता दें कि जगदीश चंद्रा पिछले आठ सालों से ईटीवी न्यूज नेटवर्क में कार्यरत थे। ईटीवी के रीजनल न्यूज नेटवर्क को घाटे से उबारने का श्रेय चंद्रा को ही दिया जाता है। चंद्रा के नेतृत्व में ही पिछले वित्तीय वर्ष (FY15-16) के दौरान, ईटीवी हिंदी और उर्दू चैनलों ने 87.04 करोड़ रुपए का EBITDA दर्ज किया था। वहीं पहले 6 महीने के दौरान (अप्रैल से सितंबर के बीच) पूरे ईटीवी नेटवर्क (22 राज्यों में स्थित 13 ईटीवी टीवी चैनल) ने ऐड रेवेन्यु पिछले साल की तुलना में 58.12 फीसदी ज्यादा दर्ज की थी।

चंद्रा, जी न्यूज में रीजनल चैनलों के सीईओ बनेंगे, जिनमें जी मरुधरा राजस्थान (Zee Marudhara Rajasthan), जी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ (Zee Madhya Pradesh-Chhatisgarh), जी पुरवैया (बिहार-झारखंड) (Zee Purvaiya-Bihar-Jharkhand), जी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड (इंडिया 24x7) (Zee Uttar Pradesh-Uttrakhand (India 24x7), जी सलाम (Zee Salam), 24 घंटा (24 Ghanta), ज़ी 24 तास (Zee 24 Taas) और जी पंजाब-हरियाणा-हिमाचल प्रदेश (Zee Punjab-Hariyana-Himachal Pradesh) शामिल हैं।

जी के साथ चंद्रा का पांच साल का करार (contract) हुआ है, जिसे आपसी सहमति से आगे भी बढ़ाया जा सकता है। चंद्रा का कहना है कि उन्हें देश के सबसे बड़े और सबसे पुराने टेलिविजन नेटवर्क ‘जी’ के साथ जुड़ने पर गर्व है, जिसकी कमान मीडिया आइकन डॉ. सुभाष चंद्रा के पास है।

सालों से मीडिया की दुनिया में अच्छी पैठ रखने वाले जगदीश चंद्रा के शो में देश की कई दिग्गज शख्यियतें नजर आती रही है। उनका 'द जेसी शो' (The JC Show)  आईबीएन7 (अब न्यूज18 इंडिया) और ईटीवी के सभी चैनलों पर प्रसारित होता था।

2008 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने से पहले जगदीश चंद्रा राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी थे, जिसके बाद वे ईटीवी मध्य प्रदेश और ईटीवी राजस्थान में शामिल हो गए। वे इसके संपादकीय अनुभाग के प्रमुख भी थे।

पैनोरमा टेलिविजन (टीवी18ग्रुप का हिस्सा, जिसका  स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्री के पास है) द्वारा जारी की गई अंतिम तिमाही की रिपोर्ट के मुताबिक, ईटीवी नेटवर्क पिछले वित्तीय साल (FY15-16) के दौरान विज्ञापन आय में 75% की वृद्धि दर्ज की।

पनोरमा टेलिविजन प्राइवेट लिमिटेड ईटीवी के ब्रैंड तले 10 रीजनल न्यूज चैनलों का संचालन करता है। यही नहीं पिछले साल अप्रैल में न्यूज18 के ब्रैंड तले उसने तीन न्यूज चैनलों को लॉन्च किया।

खबर लिखने तक न तो नेटवर्क18 के ग्रुप सीईओ राहुल जोशी और न ही चंद्रा से संपर्क हो सका।

बता दें कि इससे पहले कई वरिष्ठ ग्रुप को अलविदा कह चुके हैं, जिनमें नेटवर्क 18 के बिजनेस रूम के एडिटर-इन-चीफ सेंथिल चेंगलवारायण, सीनएबीसी टीवी18 (CNBC TV 18), सीएनबीसी आवाज (CNBC Awaaz) व फोर्ब्स इंडिया (Forbes India) के सीईओ अनिल उनियाल, सीएनबीसी आवाज (CNBC Awaaz)  व सीएनबीसी बाजार (CNBC Bajar) के एडिटर संजय पुगलिया और वरिष्ठ पत्रकार मेनका दोशी शामिल हैं।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com