‘पत्रिका’ को दिल्ली-एनसीआर में युवा पत्रकारों की है जरूरत

‘पत्रिका’ को दिल्ली-एनसीआर में युवा पत्रकारों की है जरूरत

Wednesday, 11 April, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रिका को दिल्ली-एनसीआर में युवा पत्रकारों की तलाश है। इसके लिए कंसल्टिंग एडिटर ओम थानवी ने अपनी फेसबुक वॉल इसका जिक्र किया है। उनके मुताबिक जो शर्ते दी गईं हैं, वे इस तरह है-

अपेक्षित ख़ूबियां: ख़बरों की नब्ज़ पकड़ने की क़ुव्वत। देश की भरपूर और कुछ विदेश की भी राजनीतिक समझ। भूगोल का पता। सामाजिक विषमताओं को समझने का विवेक। आगे देखने वाला नज़रिया। बोलचाल की सहज और सरल हिंदी पर अधिकार। अंग्रेज़ी का ज्ञान। कम्प्यूटर दक्षता। डिज़िटल खोजबीन में रुचि। समय की पाबंदी की क़द्र। खेल/अर्थव्यवस्था/साहित्य और कला-संस्कृति/शिक्षा/स्वास्थ्य/विज्ञान जैसे किसी एक ख़ास हलक़े में समर्पित रुझान।

खेल और अर्थव्यवस्था के पन्नों के लिए तो हमें अनुभवी पत्रकार चाहिए। दो-तीन साल ही सही, किसी अख़बार में काम किया हो। बाक़ी ख़बर/फ़ीचर आदि के काम के लिए अनुभव हो तो अच्छा, न हो तब भी आप हमसे जुड़ सकते हैं। बस, सीखने और पत्रकारिता में कुछ सार्थक कर गुज़रने की ललक चाहिए।

उम्र 21 से 28 के बीच हो। हालांकि थोड़े ऊपर-नीचे में आवेदन करने से आपको कोई क्यों रोकेगा! ख़याल रहे, पत्रिका का राष्ट्रीय कंटेंट केंद्र (निक्स) नोएडा के सेक्टर 142 में स्थापित है। आवेदन में यह बताना न भूलें कि आपको कितने वेतन की अपेक्षा है।

आवेदन के साथ हमें आपकी एक टिप्पणी भी चाहिए। हाल में हमने दो 'भारत बंद' देखे हैं। उन्हीं पर अपनी राय दे दीजिए। पाँच सौ शब्दों में।

तो की-बोर्ड पर रखिए उंगलियां और आवेदन इस पते पर मेल कर दीजिए - editorial.hr@epatrika.com

आख़िरी तिथि: 18 अप्रैल।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com