पूर्व पीएम के खिलाफ रिपोर्टिंग करने वाले खोजी पत्रकार पर जानलेवा हमला

पूर्व पीएम के खिलाफ रिपोर्टिंग करने वाले खोजी पत्रकार पर जानलेवा हमला

Tuesday, 31 October, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

पाकिस्‍तान के अंग्रेजी अखबार द न्‍यूज इंटरनेशनल’ (The News International) में कार्यरत खोजी पत्रकार अहमद नूरानी पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। इस्‍लामाद में दिनदहाड़े व्‍यस्‍त सड़क पर हुए इस हमले में नूरानी को गंभीर चोट आई हैं।

बताया जाता है कि नूरानी शुक्रवार को कार से अपने ड्राइवर के साथ कहीं जा रहे थे, तभी तीन मोटरसाइकिलों पर आए छह बदमाशों ने उन्‍हें रोक लिया। इसके बाद बदमाशों ने उनकी कार की चाबी निकाली ली और दोनों को बाहर खींचकर रॉड व डंडों से जमकर पीटा। इस दौरान हमलावरों ने नूरानी का मोबाइल फोन छीनने का प्रयास भी किया लेकिन इसमें वे असफल रहे। इसके बाद बदमाश बिना नंबर प्‍लेट की अपनी मोटरसाइकिलों पर फरार हो गए। हमले में नूरानी और उनका कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में दोनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है।  

नूरानी पर हमले की विभिन्‍न पत्रकारों और मीडिया संस्‍थानों के साथ राजनीतिक दलों ने भी निंदा की है। पुलिस को मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रावलपिंडी-इस्‍लामाबाद यूनियन ऑफ जर्नलिस्‍ट’ (RIUJ) के साथ ही नेशनल प्रेस क्‍लब’ (NPC) ने नूरानी पर हमले के विरोध में प्रदर्शन भी किया। ‘NPC’ के प्रेजिडेंट शकील अंजुम ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी।

बताया जाताहै कि पनामा पेपर मामले में नूरानी ने पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार पर लगातार रिपोर्टिंग की है। नूरानी ने अज्ञात लोगों से धमकियां मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी और उन्होंने पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और ट्विटर से दूरी बना ली थी।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com