पत्रकार देवेन्द्र शर्मा ने हासिल की ये कामयाबी...

Monday, 26 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पत्रकार और शोधकर्ता देवेन्द्र शर्मा को मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई है। देवेन्द्र शर्मा ने 'सूचना के अधिकार कानून का पत्रकारिता में इस्तेमाल' विषय पर अपना शोध कार्य किया है। सुखाड़िया विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्रभारी डॉ. कुंजन आचार्य के निर्देशन में उन्होंने अपना शोध कार्य पूर्ण किया है। 

देवेन्द्र पिछले 13 सालों से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे हैं और जी मीडिया, इंडिया न्यूज, वॉयस ऑफ इंडिया न्यूज और ईटीवी न्यूज जैसे संस्थानों में काम कर चुके हैं। पत्रकारिता के साथ-साथ देवेन्द्र एकैडमिक क्षेत्र में भी सक्रिय हैं।

देवेन्द्र के रिसर्च पेपर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के जर्नल में प्रकाशित हो चुके हैं। उनके लेख कई पत्र-पत्रिकाओं और वेबसाइट्स पर प्रकाशित हो चुके हैं और वे कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय सम्मेलनों में बतौर स्पीकर, विषय विशेषज्ञ और शोध पत्र प्रस्तोता के तौर पर शामिल हो चुके हैं। 

खेलों में हमेशा सक्रिय रहे शर्मा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी रह चुके हैं। इसके साथ ही वे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंपायरिंग और राजस्थान टेबल-टेनिस टीम के मैनेजर रह चुके हैं। बतौर पत्रकार देवेन्द्र अंतरराष्ट्रीय टेबल-टेनिस प्रतियोगिता की रिपोर्टिंग भी कर चुके हैं।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com