खबर छापने पर पत्रकार को बुरी तरह पीटा, फिर पिलाया मूत्र

Monday, 17 April, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

[caption id="attachment_38752" align="alignright" width="194"]journalist पीड़ित पत्रकार[/caption]

पंजाबी अखबार के एक पत्रकार पर मुक्तसर जिले के गिद्दरबाहा में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा हमले की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने पत्रकार के साथ पहले मारपीट की और फिर उसे शराब व मूत्र पिलाया। पीड़ित पत्रकार का स्थानीय सिविल अस्पताल में इलाज कराया गया है। वैसे इस अमानवीय अत्याचार की चौतरफा निंदा भी हो रही है।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी चरणजीत सिंह ढिल्लों को  गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने  चरणजीत सिंह ढिल्लों समेत 15 दोषियों खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीड़ित पत्रकार शिवराज राजू ने बताया कि कांग्रेस के कट्टर समर्थक ट्रक यूनियन के अध्यक्ष चरणजीत सिंह ढिल्लों का कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है जिसकी खबर प्रकाशित करने पर उसने गुस्से में आकर अपने 15-20 साथियों के साथ उसकी फोटोग्राफी की दुकान में आकर पहले तोड़फोड़ की और फिर उसे जमकर पीटा। इतना ही नहीं, हमवारों ने फिर उसे शराब और मूत्र भी पिलाया। घटना के समय गिद्दरबाहा स्थित एक अन्य पत्रकार परमजीत सिंह थेड़ी को गुंडों ने दोनों बाजुओं से पकड़ लिया, जब वह राजू को बचाने की कोशिश कर रहे थे। चरणजीत ने अपनी पिस्तौल तानकर शिवराज सिंह राजू को ज़मीन पर नाक रगड़ने तथा माफी मांगने के लिए मजबूर किया और इस पूरे घटनाक्रम की मोबाइल विडियो बनाते रहे।

पीड़ित पत्रकार के मुताबिक, चरणजीत सिंह ढिल्लों विधायक अमरिंदर सिंह राजा के पी.ए. जसप्रीत सिंह जस्सा के खासम-खास हैं।

पत्रकार ने बताया कि जसप्रीत सिंह जस्सा ने पहले ही उसे खबर प्रकाशित न करने की धमकी दी थी, लेकिन खबर प्रकाशित होने पर आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया। आपबीती सुनाते हुए घायल पत्रकार ने बताया कि आरोपियों की दहशत इतनी थी कि उसे गिद्दरबाहा व मुक्तसर में इलाज के लिए किसी ने उसे दाखिल नहीं किया, आखिर उसे उपचार के लिए भटिंडा पहुंचना पड़ा, जिसके बाद प्रेस क्लब भटिंडा ने घायल पत्रकार को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया।

पत्रकार पर हुए कथित हमले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने  संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे मामले की जांच गुण-दोष के आधार पर करें और किसी राजनीतिक मजबूरी को हावी नहीं होने दें।

अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठकराल ने कहा कि उन्होंने रविवार को पीड़ित पत्रकार से बात की। इसमें उन्होंने पीड़ित को मुख्यमंत्री के आश्वासन से अवगत कराया कि कानून अपना काम करेगा और दोषी पाए जाने वालों को सजा दिलाई जाएगी।

ठकराल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को यह आदेश भी दिया कि वह पत्रकार और उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराएं।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Copyright © 2017 samachar4media.com