खबर से नाराज ADM ने दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख की करा दी पिटाई, फिर भेजा जेल...

Thursday, 20 April, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले के एडीएम द्वारा दैनिक भास्कर के ब्यूरो प्रमुख दशरथ परिहार से मारपीट कर उसे जेल भिजवाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एडीएम पत्रकार से जमीन संबंधी मामलों में हो रही अनियमिताओं की खबर प्रकाशित करने से नाराज थे।

गंभीर बात यह है कि मारपीट की घटना को छिपाने के लिए एडीएम ने बिना मेडिकल कराए ही पत्रकार को जेल भेज दिया। जब श्योपुर के अन्य पत्रकारों को घटना की जानकारी लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल से की। वहीं घटना के विरोध में बुधवार को जिलेभर के पत्रकारों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया। पत्रकारों ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा है कि वे गुरुवार से कलेक्टोरेट के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे और यह आंदोलन जब तक चलेगा जब तक एडीएम के खिलाफ एफआईआर नहीं हो जाती।

हालांकि मामला जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संज्ञान में आया, उन्होंने नाराजगी जताते हुए एडीएम  वीरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया। फिलहाल के लिए वीरेंद्र सिंह को ग्वालियर अटैच कर दिया गया है।

दरअसल, दशरथ परिहार श्योपुर में जमीनों के फर्जीवाड़े की खबर लगातार उजागर कर रहे थे। ऐसे ही एक मामले में प्रकाशित खबर को एडीएम वीरेंद्र सिंह ने अतिरिक्त दंडाधिकारी कोर्ट की अवमानना माना। दैनिक भास्कर ने एडीएम ऑफिस में रिकॉर्ड अपडेट नहीं होने संबंधी एक खबर जब मंगलवार को प्रकाशित की तो एडीएम इससे बौखला गए और उन्होंने पत्रकार को अपने चेंबर में बुलाकर गनमैन से पिटवाया। इतना ही नहीं इस मामले को छिपाने के लिए बिना मेडिकल कराए पत्रकार को जेल भेज दिया।

इस घटना की जानकारी मिलने पर पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इसकी शिकायत करने के लिए मिला और इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला बताया। शिकायत मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने सिंह के निलंबन के निर्देश दे दिए। इतना ही पत्रकारों को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2017 samachar4media.com