पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड: कई मीडिया संगठनों ने की निंदा, आज होगा विरोध प्रदर्शन...

पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड: कई मीडिया संगठनों ने की निंदा, आज होगा विरोध प्रदर्शन...

Wednesday, 06 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बीती रात हत्या कर दी गई है। मशहूर कन्नड़ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश को राज राजेश्वरी नगर स्थित आवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। वह चर्चित कन्नड़ टैब्लॉइड गौरी लंकेश पत्रिका की संस्थापक थीं। उनकी हत्या की निंदा मुंबई प्रेस क्लब और बंबई पत्रकार संघ के नेतृत्व में विभिन्न मीडिया संगठनों ने की और इस मामले की त्वरित जांच की मांग की।

मुंबई प्रेस क्लब के सचिव धर्मेंद्र जोरे ने बताया कि यहां प्रेस क्लब में बुधवार शाम कैंडल मार्च निकाला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा और विरोध करने के लिए पत्रकार बुधवार शाम सात बजे मुंबई प्रेस क्लब से कैंडल मार्च निकालेंगे।मुंबई प्रेस क्लब के अलावा टीवी पत्रकार संघ, फोटोग्राफर संघ और नेटवर्क ऑफ विमेन इन मीडिया इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

गौरी की हत्या की निंदा करने के लिए कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी बुधवार शाम उपनगर बांद्रा में एक सभा आयोजित की है।

गौरी लंकेश, कन्नड़ कवि और पत्रकार पी लंकेश की सबसे बड़ी बेटी थीं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक गौरी पर बेहद नजदीक से हमलावरों ने 7 राउंड फायरिंग की। मौके पर ही गौरी लंकेश की मौत हो गई। उनको पहले भी जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं।

पड़ोसियों के मुताबिक 55 साल की गौरी लंकेश को मोटरसाइकल सवार 3 हमलावरों ने रात में 8 बजकर 25 मिनट पर गोली मार दी और वारदात के बाद फरार हो गए। हमले के वक्त गौरी अपने घर का मुख्य गेट खोल रही थीं। फायरिंग के दौरान उनके सिर, गर्दन और सीने पर 3 गोलियां लगीं, जबकि 4 गोलियों के दीवार पर निशान मिले हैं। पड़ोसियों का कहना है कि गौरी अपने दफ्तर से घर लौटी थीं, तभी हमलावरों ने उन्हें निशाना बनाया। 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com