दुनिया को अलविदा कह गए ‘राष्ट्रीय खबर’ के ब्यूरो चीफ प्रमोद कुमार

Tuesday, 10 January, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

झारखंड के चाईबासा में ‘राष्ट्रीय खबर’ अखबार के ब्यूरो चीफ प्रमोद कुमार का रविवार को लखनऊ अस्पताल एसजीपीजीआई में निधन हो गया। वे पिछले कुछ दिनों से बीमार थे।

50 वर्षीय प्रमोद कुमार के निधन की खबर मिलने से रांची स्थित कार्यालय और उनके गृह जनपद पश्चिमी सिंहभुम (चाईबासा) में उनके परिजन व साथी शोक में है।

कामर्स ग्रेजुएट प्रमोद कुमार ने वर्ष 1990 में हजारीबाग से सप्ताहिक अखबार ‘रसरप्पा टाइम्स’ से अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद दैनिक ‘आज’ व ‘जनसत्ता’ में भी कुछ समय तक कार्य करने के बाद प्रमोद अपनी मेहनत व लगन से तरक्की के सोपान चढ़ते हुए ‘प्रभात खबर’ चाईबासा के लंबे समय तक ब्यूरो चीफ रहे।  इसके बाद वे ‘रांची एक्सप्रेस’ व ‘खबर मंत्र’ संस्थान के साथ जुड़कर सेवाएं दीं। लगभग एक वर्ष पूर्व ही ‘राष्ट्रीय खबर’ अखबार के ब्यूरो चीफ बने थे।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र चाईबासा में प्रमोद कुमार ने अपनी लेखनी की धार को कभी भी कमजोर नहीं होने दिया और लोगों के साथ जन सरोकार के मुद्दे पर संजीदगी से लिखते रहे। अपने साथी पत्रकारों के बीच में प्रमोद कुमार काफी लोकप्रिय थे।

पिछले कई दिनों से किडनी में दिक्कत के चलते वे रांची में भर्ती थे, लेकिन हालत में सुधार न होने के चलते बेहतर चिकित्सा के लिए प्रमोद कुमार के भाई सुबोध कुमार ने बीते गुरुवार को लखनऊ एसजीपीआई में भर्ती कराया, लेकिन किडनी फेल होने के साथ ही हार्टअटैक हो जाने से प्रमोद कुमार का निधन हो गया।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com