कवरेज के दौरान मीडिया पर हुई लाठीचार्ज की होगी जांच

कवरेज के दौरान मीडिया पर हुई लाठीचार्ज की होगी जांच

Wednesday, 13 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

गुरुग्राम के भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर रविवार को विरोध प्रदर्शन की कवरेज के दौरान पत्रकारों की हुई पिटाई के मामले में जांच करवाने का फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने डीसीपी (मुख्यालय) दीपक गहलावत को जांच अधिकारी नियुक्त किया है और वे घटना से जुड़े तमाम पहलुओं पर जांच कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

इस रिपोर्ट के आधार पर मीडिया कर्मियों की पिटाई के मामले में दोषी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। गहलावत एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। इस बारे में सरकार ने देर शाम आदेश जारी कर दिए हैं।

गौरतलब है कि बीते रविवार को रेयान स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के विरोध में रविवार को स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसको कवर करने के लिए कई पत्रकार भी मौके पर पहुंचे थे, कि तभी पत्रकारों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजनी शुरू कर दी थी। पुलिस के इस हमले में एक दर्जन से अधिक पत्रकार बुरी तरह से जख्मी हो गए। घायल पत्रकारों के शरीर में कई जगह फैक्चर्स हुए थे। इस हमले में अमर उजाला के पत्रकार पवन कुमार सेठी भी जख्मी हो गई थे। पुलिसवालों ने यहां तक कि मीडियाकर्मियों के कैमरे तक तोड़ डाले थे।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com