इंडिया टुडे ग्रुप को भेजा लीगल नोटिस, माफी नहीं मांगी तो 500 करोड़ का ठोकेंगे केस

इंडिया टुडे ग्रुप को भेजा लीगल नोटिस, माफी नहीं मांगी तो 500 करोड़ का ठोकेंगे केस

Tuesday, 25 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

ऑपरेशन 'गौ आतंकी' के प्रसारण को लेकर हिंदू संगठन विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की ओर से इंडिया टुडे ग्रुप को एक लीगल नोटिस भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि इस कार्यक्रम के जरिए विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा बजरंग दल की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है। नोटिस की कॉपी इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ अरुण पुरी, ग्रुप बिजनेस हेड मनोज शर्मा, ग्रुप सीईओ आशीष बग्गा और आजतक के मैनेजिंग एडिटर सुप्रिय प्रसाद को भी भेजी गई है।

नोटिस में इस खबर को झूठी और आधारहीन बताया गया है और इसे गैरजिम्मेदाराना रिपोर्टिंग का एक उदाहरण कहा गया है, जिसे चैनल पर बार-बार प्रसारित किया गया। नोटिस में यह भी कहा गया कि यह खबर सिर्फ दुर्भावनापूर्ण और बजरंग दल की प्रतिष्ठा को कम करने के लिए प्रसारित की गई है।

नोटिस में समूह पर यह भी आरोप लगाया गया कि कंटेंट को सत्यापित करने के लिए समूह की ओर से सच और सही तथ्य जुटाने की कोशिश ही नहीं की गई  और इसके चलते आजतक और इंडिया टुडे न्यूज चैनल पर युवा शाखा बजरंग दल के नाम का दुरुपयोग किया गया। विहिप ने यह भी कहा कि बजरंग दल के कार्यकर्ता के रूप में इसमें जिस व्यक्ति का नाम दिखाया गया है क्या वह इस दल का सदस्य है या नहीं, इसकी भी पड़ताल नहीं की गई, लेकिन फिर भी रिपोर्ट में दिखाए गए व्यक्ति के नाम से जानबूझकर बजरंग दल को जोड़ा गया। इतना ही नहीं रिपोर्ट में दिखाए गए भिवंडी के श्री गोपाल गोशाला से बजरंग दल का कोई संबंध नहीं है।

अपने लीगल नोटिस में विहिप की ओर से समूह को 7 दिनों के भीतर सभी दैनिक राष्ट्रीय अखबारों और न्यूज चैनलों के प्राइम टाइम शो पर माफीनामा प्रकाशित व प्रसारित करने को कहा गया है और यदि समूह ऐसा नहीं करता है तो उसके एफआईआर दर्ज करने और कोर्ट केस करने के अलावा उसके पास कोई विकल्प नहीं बचता और इसके बाद विहिप की ओर से समूह के खिलाफ 500 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा ठोका जाएगा।     

बता दें कि समूह ने 'ऑपरेशन गो आतंकी' में गोरक्षका के नाम पर चल रही सौदेबाजी का खुलासा किया था, जिसमें दिखाया गया था कि जो दिन के उजाले में गोरक्षक बनते हैं वो कैसे गोरक्षा की आड़ में गोमांस का कारोबार करते हैं।

यहां देखें 'ऑपरेशन गो आतंकी' -

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com