गणपति के इस अजीब विज्ञापन का जरूर कीजिए विरोध...

गणपति के इस अजीब विज्ञापन का जरूर कीजिए विरोध...

Thursday, 30 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पूरे देश में जब गणपति विसर्जन का पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा था, तभी दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में कुछ ऐसा हुआ जिसने भक्तों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया की एक मीट बेचने वाली कंपनी का विवादित विज्ञापन जारी हुआ, जिसमें भगवान श्री गणेश को दिखाया गया। इस विज्ञापन में गणेश के अलावा यीशु, बुद्ध, थॉर को टेबल के चारों ओर बैठकर मेमने (लैंब) के मांस पर चर्चा करते हुए दिखाया गया। विज्ञापन में कहा गया है, ‘टू लैंबद मीट वी कैन ईट ऑल।

यह विज्ञापन मीट एंड लिवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया’ (MLA) नामक कंपनी ने जारी किया है। इस विज्ञापन को सोमवार को जारी किया था। ऑस्ट्रेलिया में इस तरह के ऐड कंटेंट पर नजर रखने वाली एजेंसी ऑस्ट्रेलियन स्टैंडर्ड्स ब्यूरोइसकी जांच कर रहा है।

इंडियन सोसाइटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता नितिन वशिष्ठ ने विज्ञापन को असंवेदनशील करार देते हुए कहा, गणेश जी को मेमने का मांस खाते हुए और अपने लिए नई मार्केटिंग नीति पर विचार करते हुए दिखाया गया है।

विज्ञापन में दिखाया गया है कि यह मीट कंपनी हर धर्म को साथ लाती है। आधुनिक बारबीक्यू पर सारे भगवान एकजुट हुए हैं और लैंब मीट का जायका चख रहे हैं। MLA कंपनी ने विज्ञापन बनाते समय यह नहीं सोचा कि इस से कितने लोगों की भावनाओं को दुख पहुंच सकता है। भगवान श्री गणेश को मोदक पंसद है और विज्ञापन में मीट पर चर्चा करते दिखाना सच में शर्मनाक है। ऑस्ट्रेलिया में हिंदू समुदाए इसका जमकर विरोध कर रहा है। वहीं भारत में भी इस विज्ञापन की कड़ी निंदा हो रही है। भारतीयों का इस विज्ञापन पर गुस्सा बढ़ता जा रहा है और इसे जल्द से जल्द सोशल साइटस से हटाने के लिए कंपनी से बात की जा रही है।

यहां देखें विडियो-


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com