टीवी से इस फास्ट फूड कंपनी ने हटाया अपना विज्ञापन...

Friday, 19 May, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

फास्टफूड कंपनी मैकडोनाल्ड ने ब्रिटिश टेलिविजन से अपने एक विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है। यह विज्ञापन फिश-बर्गर से जुड़ा है।

मैकडोनाल्ड यूके ने ट्विटर पर लिखा, वह अपने डैडटीवी विज्ञापन को वापस ले रही है। इस विज्ञापन के कारण लोगों को हुई परेशानी पर हम सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैं।'

ब्रिटेन के विज्ञापन मानक प्राधिकरण (ASA) को इस संबंध में दर्शकों की ओर से 100 से अधिक शिकायतें मिलीं थीं, जिसमें कहा गया था कि कंपनी के फिश बर्गर को प्रमोशन देने वाले विज्ञापन में पिता की मौत से गम में डूबे बेटे के दुख को भुनाने की कोशिश की गई है

आलोचकों को शिकायत थी कंपनी फादर्स डे (18 जून) नजदीक होने के चलते ऐसा विज्ञापन दिखाकर एक बच्चे के दर्द का फायदा उठा रही है। हालांकि इस विज्ञापन की काफी आलोचना हुई।

कंपनी ने इससे लोगों की भावना आहत होने पर खेद जताया है। कंपनी ने कहा है कि लोगों की आपत्ति व शिकायतों को ध्यान में रखते हुए उसने यह विज्ञापन वापस लेने का फैसला किया है।   

इस विज्ञापन में एक बच्चा अपने स्वर्गीय पिता के विषय में मां से पूछता है। वह हर चीज में अपने पिता से बिल्कुल अलग होता है, इसी वजह से बच्चा निराश दिखाई देता है। लेकिन
इसी बीच विज्ञापन में बच्चा मैकडोनाल्ड के फिश-बर्गर का निवाला काटता है और मां कहती है यह तुम्हारे पिता की भी पसंद थी।और इसके साथ ही बच्चे के चेहरे की निराशा थोड़ी दूर हो जाती है।  

यहां देखें ये विडियो-


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com