इंडस्ट्री ब्रीफिंग

सरकार ने टीवी ब्रॉडकास्टर्स को दी ये बड़ी राहत…

Off 94
naidu

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (MIB) ने टीवी चैनलों की वार्षिक नवीनीकरण प्रक्रिया को आसान बनाने का निर्णय लिया है। मंत्रालय ने यह निर्णय केंद्र सरकार की ‘कारोबार आसान करना’ (ease of doing business) की मुहिम के तहत लिया है।

MIB और नीति आयोग द्वारा आयोजित ‘इकनॉमिक एडिटर्स कॉन्‍फ्रेंस’ (Economic Editors Conference) में सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने यह घोषणा की। सरकार के इस कदम के बाद, वर्तमान प्रसारणकर्ता (broadcasters) तय तिथि से 60 दिन पूर्व सिर्फ वार्षिक स्‍वीकृति शुल्‍क (annual permission fee) का भुगतान कर अपना परिचालन जारी रख सकते हैं।

खबरों के मुताबिक, नायडू ने कहा, ‘जिन प्रसारणकर्ताओं को अपलिंकिंग एवं डाउनलिंकिंग की स्वीकृति दी गई है, वे तय तिथि से मात्र 60 दिन पहले वार्षिक स्वीकृति शुल्क का भुगतान करके अपना परिचालन जारी रख सकते हैं। इसे आगामी एक वर्ष के लिए चैनल का प्रसारण जारी रखने की स्वीकृति के तौर पर देखा जाएगा।’  मंत्री ने कहा कि इस फैसले से 963 चैनलों एवं टेलीपोर्ट्स को लाभ होगा।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।