बहुचर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में CBI ने उठाया ये बड़ा कदम...

Tuesday, 22 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बिहार के सिवान में बहुचर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में पूर्व आरजेडी सांसद मो. शहाबुद्दीन सहित 6 लोगों के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। इन सभी पर आपराधिक साजिश और हत्या का आरोप लगाया है।

मुजफ्फरपुर में विशेष सीबीआई कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में सीबीआई ने माना है कि पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या शहाबुद्दीन के खिलाफ रिपोर्टिंग की वजह से हुई और इस मर्डर केस के तार सिवान जेल से जुड़े हुए हैं। इस मामले में 18 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होनी है।

जानकारी के मुताबिक, पत्रकार मर्डर केस में मो. शहाबुद्दीन के साथ लद्दन मियां उर्फ अजहरुद्दीन बेग, रिशु कुमार जायसवाल, रोहित कुमार सोनी, विजय कुमार गुप्ता, राजेश कुमार और सोनू कुमार गुप्ता के खिलाफ आईपीसी की धारा 120B और 302 के साथ ही आर्म्स एक्ट सेक्शन 34 के तहत विशेष सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दायर की गई है।

इससे पहले मो. शहाबुद्दीन को नार्को, ब्रेन मैपिंग के लिए सीबीआई की ओर से दाखिल आवेदन को सुनवाई के बाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने खारिज कर दिया था। दिल्ली के तिहाड़ जेल से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के दौरान शहाबुद्दीन ने अपना पक्ष रखा था। उनका कहना था कि नार्को और ब्रेन मैपिंग टेस्ट स्वास्थ के लिए हानिकारक है।

गौरतलब है कि पिछले साल 13 मई, 2016 को सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक राजदेव सिवान में हिंदी दैनिक हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ थे और वारदात के वक्त कार्यालय से ही वापस लौट रहे थे। देर शाम करीब आठ बजे टाउन थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के निकट अज्ञात अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी थी। इसके बाद, उनकी पत्नी आशा यादव उर्फ आशा रंजन ने सिवान टाउन थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच में लड्डन मियां, मो. कैफ उर्फ बंटी, रिशु कुमार जायसवाल व मो. जावेद सहित अन्य की संलिप्तता पाते हुए सिवान के सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस जांच में शहाबुद्दीन का नाम तब तक सामने नहीं आया था। बाद में राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया था। इसके बाद शहाबुद्दीन का नाम सामने आया।  


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com