भारतीय नदी की स्वच्छता के लिए विदेशी अखबार में दिया विज्ञापन

भारतीय नदी की स्वच्छता के लिए विदेशी अखबार में दिया विज्ञापन

Wednesday, 12 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले साल दिसंबर से इस साल मई तक निकाली गई नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा को लेकर मीडिया में प्रचार-प्रसार पर लगभग 22 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए गए थे। यह जानकारी विधानसभा में सोमवार को कांग्रेस विधायक डॉ. गोविंद सिंह के एक सवाल के लिखित जवाब में जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी।

उन्होंने बताया कि नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के पत्र-पत्रिकाओं, इलेक्ट्रॉनिक चैनल और होर्डिंग्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार पर सरकार ने 21 करोड़ 58 लाख 40 हजार 344 रुपए खर्च किए।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि राज्य सरकार ने नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा का देश ही नहीं, विदेश में भी प्रचार-प्रसार किया है। इसके लिए सरकार ने न्यूयॉर्क से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र 'इंडिया एब्रॉड' में विज्ञापन दिया है। न्यूयॉर्क के इस समाचार पत्र को 10 लाख 26 हजार रुपए का विज्ञापन दिया गया था। हालांकि सरकार ने यह स्वीकारा कि न्यूयॉर्क के समाचार पत्र के अलावा किसी अन्य विदेशी चैनल को विज्ञापन नहीं दिया।

यह भी बताया गया है कि नमामि देवि नर्मदे सेवा यात्रा के लिए जनसंपर्क विभाग की तरफ से प्रिंट मीडिया को 10.77 करोड़ रुपए, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को 1.74 करोड़ रुपए का विज्ञापन दिया गया तो इसके मुद्रण कार्य पर 48.71 लाख रुपए खर्च किए गए। इसके अलावा माध्यम ने भी इसके विज्ञापन और प्रचार-प्रसार पर 8 करोड़ 58 लाख 69 हजार 344 रुपए का खर्च किए।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com