दो देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगी ये मैगजीन...

दो देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगी ये मैगजीन...

Thursday, 18 January, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

संयुक्त राष्ट्र में महज एक नकारात्मक वोट भारत के साथ हमारे मजबूत संबंधों को कम नहीं कर सकता है। भारत और इजरायल के रिश्ते स्वर्ग में बने हैं। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू कि ये शब्द बताते हैं कि भारत और इजरायल के संबंध अब दोस्ती की नई इबारत लिख रहे हैं। इसी कड़ी में अब यहूदी समुदायों ने भी एक कदम आगे बढ़ाया आया है। दरअसल यह समुदाय इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मुंबई यात्रा के दौरान 'नमस्ते शालोम' नाम की एक पत्रिका की शुरुआत करेगा।

यह पत्रिका भारत और इजरायल के द्विपक्षीय संबंधों पर आधारित होगी और हर महीने प्रकाशित होगी।

पत्रिका के संपादकीय बोर्ड के सदस्य राल्फी झिराड ने मीडिया को बताया कि पत्रिका का विमोचन गुरुवार को दक्षिण मुंबई के बाइकुला के मेगन डेविड साइनागॉग में होगा।

राल्फी झिराड, बेने इजरायल हेरिटेज एंड जीनिलॉजिकल सेंटर के प्रेजिडेंट व मैनेजिंग ट्रस्टी हैं। उन्होंने बताया कि पत्रिका के संपादकीय सलाहकार बोर्ड में सांसद पूनम महाजन और राजीव चंद्रशेखर शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत में इजरायल के राजदूत डेनियल कार्मन ने पत्रिका का स्वागत किया है और बधाई संदेश भेजे हैं।

झिराड ने मीडिया को यह भी बताया  कि भारत-इजरायल संबंधों को मजबूत करने के लिए मोदी और नेतन्याहू की बड़ी पहल को आगे बढ़ाने और दुनिया में भारतीयों व यहूदियों के बीच विचारों के आदान-प्रदान का मंच प्रदान करने के लिए इस पत्रिका की योजना बनायी गयी है।

पत्रिका को भेजे गये अपने संदेश में मोदी ने कहा कि इजरायसल के साथ भारतीय लोगों की गहरी दोस्ती जश्न मनाने लायक है। दोनों देशों के बीच के करीबी रिश्ते सदियों पुराने हैं और ये मजबूत होते जायेंगे। 

राष्ट्रपति कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि भारत-इस्राइल के रिश्ते संस्कृति, सभ्यतागत मूल्यों एवं आपसी विश्वास के धागों से बुने हुए हैं. 2,000 साल से भी अधिक पहले यहूदी भारत में आये. उन्होंने प्रेम, बराबरी और परिवार जैसा स्वागत देखा. यह भारत की प्राचीन संस्कृति एवं इसके लोगों के विश्वास की अभिव्यक्ति है. 

झिराड ने कहा कि पत्रिका के पहले अंक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने 2015 में हुई अपनी इजरायल यात्रा पर विस्तार से बात की है.

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com