एक दशक बाद ‘इंडिया टुडे’ ग्रुप को 'गुडबाय' बोल अब इस मीडिया कंपनी से जुड़े नरेंदर सैनी

Tuesday, 01 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

लंबे समय से इंडिया टुडेग्रुप से जुड़े रहने वाले युवा पत्रकार नरेंदर सैनी ने ग्रुप को अलविदा कह दिया है और अब अपनी नई पारी एनडीटीवी कन्वर्जेंससे शुरू की है। उन्हें  एनडीटीवी समूह की हिंदी वेबसाइट में बतौर न्यूज एडिटर नियुक्त किया गया है।   

सैनी इंडिया टुडेग्रुप में सीनियर असिसटेंट एडिटर के तौर पर कार्यरत थे और एक दशक से भी ज्यादा समय तक वे यहां रहे। सैनी ग्रुप की हिंदी पत्रिका इंडिया टुडे में अपना योगदान देते थे। उन्होंने अप्रैल, 2006 में इस ग्रुप को जॉइन किया था। यहां रहते हुए उन्होंने एंटरटेनमेंट, मूवीज, लाइफ स्टाइल और समाजिक मुद्दों जैसे विषयों की रिपोर्टिंग की। इतना ही नहीं वे ग्रुप के हिंदी न्यूज पोर्टल आजतक में एंटरटेनमेंट सेक्शन में भी सहयोग करते थे। न्यूज पोर्टल पर हर हफ्ते रिलीज होने वाली मूवीज के उनके रिव्यू भी पब्लिश होते थे। इस दौरान उन्हें कई सेलिब्रिटीज के इंटरव्यू करने का मौका भी मिला। कभी-कभी उनके आर्टिकल ग्रुप की अन्य वेबसाइट आईचौक’ (ichowk.in) पर भी पब्लिश होते थे।  

पिछले 16 वर्षों से मीडिया में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सैनी एडिटिंग, रिपोर्टिंग, ऑनलाइन मीडिया व ट्रांसलेशन के क्षेत्र में बेहतरीन अनुभव रखते हैं। सैनी की गिनती उन पत्रकारों में की जाती हैं, जिन्हें हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में महारथ हासिल है। इंडिया टुडे ग्रुप के अतिरिक्त वे हिंदी दैनिक अमर उजाला और दैनिक जागरण में भी काम कर चुके हैं। अमर उजाला में जुलाई, 2002 से अक्टूबर, 2004 तक रहे। उन्होंने यहां जूनियर सब एडिटर के तौर पर जॉइन किया था, लेकिन एक साल बाद ही ही उन्हें प्रमोट कर सीनियर एडिटर बना दिया गया। इसके पहले वे दैनिक जागरण के साथ थे, जहां वे मार्च, 2001 से दिसंबर, 2002 तक जूनियर सब एडिटर के पद पर रहे। अमर उजाला के बाद वे एक साल तक अध्ययन क्षेत्र से जुड़ गए और जून 2005 - अप्रैल 2006 तक  लेक्चरर की भूमिका निभा चुके हैं।

सैनी नेशनल सर्कुलेशन फ्रेमवर्क रिव्यू कमेटी के सदस्य भी रह चुके हैं और उनकी इश्क की दुकान बंद है नाम से एक किताब भी पब्लिश हो चुकी है। इसके अतिरिक्त वे कई अंग्रेजी किताबों का हिंदी अनुवाद भी कर चुके हैं। उन्होंने भारतीय अनुवाद परिषद से ट्रांसलेशन में डिप्लोमा किया है।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com