दो बड़े अखबारों में छपे विज्ञापन पर मचा बवाल...

Saturday, 03 September, 2016

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

रिलायंस जियो अपनी लॉन्चिंग के अगले ही दिन विवादों में आ गया है। अंग्रेजी के बड़े अखबारों में रिलायंस जियो के छपे ऐड पर विवाद छिड़ गया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी   की फोटो पब्लिश की गई है।

दरअसल यह विज्ञापन शुक्रवार को अंग्रेजी के दो बड़े अखबार हिंदुस्तान टाइम्स और द टाइम्स ऑफ इंडिया में छपा था।

रिलायंस इंडस्ट्री ने अपने इस विज्ञापन में डिजिटल इंडिया की आड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'जियो सर्विस' के ब्रैंड एम्बेसडर के तौर पर पेश किया है। इस विज्ञापन में मोदी को ब्लू जैकेट के साथ दिखाया गया है और सबसे ऊपर जियो: डिजिटल लाइफ लिखा है। इसके बाद यह इंडिया और रहने वाले 1.2 बिलियन लोगों को समर्पित है।

इस ऐड को देखने के बाद लोगों ने कमेंट करने शुरू कर दिए कि क्या देश के पीएम के साथ किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन करना कानूनी तौर पर सही है।

आप नेता व पूर्व पत्रकार आशुतोष ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘ रिलायंस ने जियो सर्विस लॉन्च कर दिया। मोदी उसे प्रमोट कर रहे हैं और रिलायंस के न्यूज चैनल्स को इंटरव्यू दे रहे हैं। इससे ज्यादे क्या साक्ष्य चाहिए?’

इस विज्ञापन पर तंज कसते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट किया,  ‘मोदी जी, आप रिलायंस के ऐड में मॉडलिंग करते रहना। देश की सारी लेबर मिलके आपको 2019 में सबक सिखाएगी।’ वहीं सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया, ‘अंबानी और मोदी:आपसी तालमेल बहुत बढ़ियां है। अब जबकि रिलायंस ने प्रधानमंत्री की फोटो के साथ अखबारों में पूरे पेज का विज्ञापन प्रकाशित करवाया है, तो उसे 11 हजार करोड़ रुपऐ की गैस चोरी के बारे में चिंतित होने की कोई जरूरत नहीं है।’

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com