‘NDTV’ के प्रणॉय राय ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी...

Tuesday, 13 February, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।


तमाम विवादों का सामना कर रहे ‘एनडीटीवी’ समूह के सह संस्‍थापक प्रणॉय रॉय ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्‍होंने कहा है कि भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा उनके चैनल के खिलाफ झूठी मुहिम चलाई जा रही है। इस पत्र में राय ने यह भी कहा है कि सुब्रमण्‍यम स्‍वामी, प्रवर्तन निदेशायल और आयकर विभाग द्वारा उनके चैनल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और फर्जी लेन-देन को लेकर चलाई जा रही झूठी मुहिम से देश की छवि खराब हो रही है।


‘एनडीटीवी’ समूह की वेबसाइट पर भी प्रकाशित इस पत्र में राय का कहना है, ‘सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अनैतिक और संदिग्‍ध तरीकों से अमेरिका की बेहतरीन कंपनियों (जीई और एनबीसी) को मनीलांड्रिंग का आरोपी बना रहे हैं। साथ ही एनडीटीवी के साथ फर्जी वित्‍तीय लेनदेन का भी आरोप लगा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की ओर से भी इसी तरह के झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं।’


इस तरह की कार्रवाई के तहत पिछले महीने आयकर विभाग ने उनकी कंपनी पर 436.80  करोड़ रुपये का जुर्माना भी ठोंका था। पिछले साल प्रवर्तन निदेशायल ने एनडीटीवी ग्रुप के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया थज्ञ। इससे प‍हले सीबीआई ने विभिन्‍न आरोप लगाते हुए उनके घर की तलाशी भी ली थी।’


रॉय के अनुसार, ‘भारतीय एजेंसियों द्वारा लगाए गए आरोप इतने गंभीर हैं कि अमेरिकी कानून के तहत इन अपराधों के लिए जेफ इमेल्‍ट (जीई के तत्‍कालीन सीईओ) को कठोर करावास की सजा हो सकती है। ईडी और आईटी के आरोपों पर एनबीसी के सीईओ जेफ जुकर को भी जेल जाना पड़ सकता है। जुकर फिलहाल सीएनएन के अध्‍यक्ष हैं। भारत बिना किसी साक्ष्‍य के उन पर मनीलांड्रिंग का आरोप लगा रहा है। सुब्रमण्‍यम स्‍वामी इसको लेकर दुर्भावनापूर्ण अभियान भी चला रहे हैं।


पत्र के अनुसार, ‘भारत में यह मामला अदालत में चल रहा है और कानून विशेषज्ञों का मानना है कि इमेल्‍ट और जुकर को बुलाने के लिए किसी भी दिन समन जारी किया जा सकता है। ऐसा होने पर विदेशी निवेशकों के बीच भारत की छवि काफी प्रभावित होगी।’ पत्र में प्रणॉय रॉय ने प्रधानमंत्री से कहा है कि स्‍वामी और उनकी टीम देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com