वेब रेडियो पर नई पुस्तकों का लोकार्पण

Thursday, 15 February, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

वेब रेडियो पर दो नई पुस्तकों संचार का नया माध्यम वेब रेडियो और शिक्षण संस्थाओं में वेब रेडियो का लोकार्पण एजुकेशन सिटी में कोटा यूनिवर्सिटी सभागार में हुए भव्य समारोह के दौरान हुआ। पहली पुस्तक डॉ. कुंजन आचार्य और डॉ. रेणु श्रीवास्तव द्वारा लिखी गई है वहीं दूसरी पुस्तक डॉ. रेणु श्रीवास्तव के शोध पर आधारित है। डॉ. कुंजन आचार्य मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर के पत्रकारिता विभाग के प्रभारी होने के साथ-साथ पत्रकार, लेखक और कवि भी हैं।

मीडिया पर डॉ. आचार्य की एक पुस्तक पहले ही बाजार में मौजूद है। डॉ. रेणु श्रीवास्तव हाड़ौती संभाग की मशहूर एंकर और आकाशवाणी उद्घोषक हैं। पिछले कई सालों से वो अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कोटा दशहरा मेले में कार्यक्रम संचालन की जिम्मेदारी निभा रही हैं। पुस्तक विमोचन समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता दूरदर्शन केंद्र जयपुर के निदेशक रमेश शर्मा ने की।


पत्रकार, शोधकर्ता और राष्ट्रीय खिलाड़ी देवेन्द्र शर्मा कार्यक्रम में बतौर समीक्षक शामिल हुए। पुस्तकों की समीक्षा करते हुए शर्मा ने कहा कि ये दोनों पुस्तकें पत्रकारिता के छात्रों, शिक्षकों, शोधार्थियों और रेडियो माध्यम से जुड़े विशेषज्ञों के लिए के लिए बेहद उपयोगी साबित होंगी। कार्यक्रम में राज ऋषि राजकीय स्वायत्त कॉलेज, अलवर के प्राचार्य डॉ. अनूप श्रीवास्तव और युवा कवि एवं लेखक ओम नागर के साथ ही कई अन्य पत्रकार और शिक्षा जगत से जुड़े लोग भी शामिल हुए। दोनों पुस्तकें amazon.com पर ऑर्डर की जा सकती हैं।    

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com