कंटेंट पर पकड़ मजबूत करने के लिए 'BBC' ने की नई शुरुआत... कंटेंट पर पकड़ मजबूत करने के लिए 'BBC' ने की नई शुरुआत...

कंटेंट पर पकड़ मजबूत करने के लिए 'BBC' ने की नई शुरुआत...

Monday, 09 April, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

हाल ही में तैयार नए 'बीबीसी स्‍टूडियोज' (BBC Studios) की आखिर आधिकारिक रूप से लॉन्चिंग हो गई है। तीन अप्रैल को इस घोषणा के साथ ही बीबीसी के कंटेंट क्रिएशन और अन्‍य कार्यों के लिए एक नए अध्‍याय की शुरुआत हो गई है।

दर्शकों के लिए बढ़ती प्रतिस्‍पर्धा के माहौल में 'बीबीसी वर्ल्‍डवाइड' (BBC Worldwide) और 'बीबीसी स्‍टूडियोज' (BBC Studios) को मिलाकर शुरू की गई इस पहल के बाद बीबीसी ग्रुप ने एक तरह से ग्रुप की क्रिएटिव और व्‍यावसायिक सफलता की दिशा में ठोस कदम बढ़ाया है। कंटेंट के साथ ही सेल्‍स और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन आदि की जिम्‍मेदारी भी नए बीबीसी स्‍टूडियोज के जिम्‍मे होगी।

इस लॉन्चिंग के मौके पर करीब तीन हजार कर्मचारियों और 1.4 पाउंड बिलियन के वार्षिक टर्नओवर वाली इस कंपनी के चीफ एग्जिक्‍यूटिव ऑफिसर टिम डेवी (Tim Davie) और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर मार्क लिंसे (Mark Linsey)  ने नई भूमिकाएं संभालते हुए कंपनी के विजन, उद्देश्‍य और स्‍ट्रेटजी के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने आस्‍ट्रेलिया के सिडनी में प्रॉडक्‍शन हाउस की घोषणा करने के बाद अब बीबीसी स्‍टूडियोज चीन के बीजिंग में नया प्रॉडक्‍शन हाउस तैयार करने की कवायद में जुटा हुआ है। प्रोग्राम मेकिंग में 20 साल से ज्‍यादा का अनुभव रखने वाले एग्जिक्‍यूटिव प्रॅड्सूयर मैथ्‍यू स्प्रिंगफोर्ड (Matthew Springford) के जिम्‍मे इसकी कमान होगी। उनका काम चाइनीज टीवी स्‍टेशनों और डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्स के साथ मिलकर सभी जॉनर में कंटेंट को करना और उसे विकसित करना भी होगा।    


 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com