बीजेपी नेता संबित पात्रा के बयान पर न्यूज एंकर अभिसार शर्मा की खरी-खरी...

बीजेपी नेता संबित पात्रा के बयान पर न्यूज एंकर अभिसार शर्मा की खरी-खरी...

Friday, 08 June, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी की कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में मिली हार के बाद, जिस तरह से  बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर बयान आया, उसे लेकर अब हर जगह उनकी किरकरी हो रही है। एबीपी न्यूज के जाने-माने एंकर अभिसार शर्मा ने भी संबित पात्रा के विवादित बयान पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी व्यक्त की और इसे बेहद शर्मनाक बताया।

दरअसल, पहले यहां जान लीजिए कि संबित पात्रा ने आखिर कहा क्या। हुआ यूं कि कैराना में उपचुनाव के नतीजों के बाद न्यूज24’ ने एक डिबेट शो का आयोजन किया था। इस लाइव प्रोग्राम में भारतीय राजनीति में मुस्लिम वोट बैंक की वापसी हो गई?’ और क्या बांटने वाली राजनीति बीजेपी को उल्टा पड़ गई?’ इन दो सवालों पर चर्चा की जा रही थी। इसी शो में पात्रा ने वोटों के ध्रुवीकरण को लेकर बयान एक विवादिय बयान दिया।

डिबेट के दौरान शो के एंकर मानक गुप्ता से संबित पात्रा ने कहा, ‘हिन्दुस्तान की राजनीति का एक नियम याद रखिए। अगर धार्मिक आधार पर पोलराइजेशन (ध्रुवीकरण) होता है, एक गुट (मुसलमान) का होता है तो दूसरे गुट (हिंदुओं) का भी होगा।

संबित पात्रा ने आगे कहा, ‘मुझे इसमें खेद है कि होना नहीं चाहिए। लेकिन अगर कैराना में एक गुट (मुसलमान) का एकजुट होना हुआ है और उन्होंने एकमुश्त होकर वोट किया है तो याद रखिए पूरे हिन्दुस्तान में इसका असर होगा।इस दौरान एंकर ने जब रोकना चाहा तो बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘जब ये शब्द गुजेंगे कि 32 प्रतिशत मुसलमान तो एक हो गया, लेकिन हिन्दू कहां गया? इस्लाम तो जीत गया, हिन्दू क्यों हार गया? जब ये सवाल गुजेंगे तो हर कोई सोचेगा। मानक गुप्ता भी सोचेगा और संबित पात्रा भी सोचेगा।

हालांकि संबित पात्रा के इसी बयान पर अभिसार शर्मा ने नाराजगी व्यक्त की और कहा कि, जिस विषय के साथ मैं आपसे जुड़ रहा हूं वह बहुत ही शर्मनाक और दुखद है और दुखद इसलिए है कि, जो पार्टी इस देश में अभी राज कर रही है वो पार्टी बहुत ही शर्मनाक, बहुत ही बेरहमी के साथ और बेहयाई के साथ लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है।

 

संबित पात्रा से सवाल करते हुए अभिसार ने कहा कि  आप कहते हैं कि इस्लाम जीत गया और हिन्दुत्व हार गया, तो क्या आप ये कहने की कोशिश कर रहे हैं कि जिन हिन्दुओं ने तबस्सुम हुसैन के लिए वोट किए, वो हिन्दू इस्लाम के ऐलान पर तबस्सुम को वोट दे रहे थे? उन्होंने कहा कि अगर मैं आपकी सोच को यहां पर लागू करूं तो क्या आप उन हिन्दुओं पर इस्लाम की राह पर चलने का इल्जाम लगा रहे हैं?

हिन्दुत्व की हार और इस्लाम की जीत वाले संबित पात्रा के इस बयान पर अभिसार शर्मा ने कहा कि, बहुत अच्छा होता कि, अगर आप कहते कि, गरीबी के खिलाफ सभी हिन्दुओं को एक होना होगा। मगर आप ने ये नहीं कहा। बहुत अच्छा होता अगर आपने यह कहा होता कि, दलितों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ सभी हिन्दुओं को एक होना होगा। इसी तरह बेबाक पत्रकार अभिसार शर्मा ने पात्रा के सामने ऐसे कई सवाल खड़े किए, जिन्हें आप नीचे इस विडियो के जरिए देख सकते हैं-

यहां देखें न्यूज24 पर संबित पात्रा का वो बयान-


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com