न्यूज एंकर सुशांत सिन्हा ने उठाया सवाल-पत्रकार अपना काम कर रहे हैं क्या?

न्यूज एंकर सुशांत सिन्हा ने उठाया सवाल-पत्रकार अपना काम कर रहे हैं क्या?

Thursday, 07 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

कट्टर हिंदुत्व के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाली महिला पत्रकार गौरी लंकेश की जघन्य हत्या से नाराज दिल्ली के सैकड़ों पत्रकारों ने बुधवार को स्थानीय प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में विरोध जताया। इस मौके पर मौजूद तमाम पत्रकारों ने गौरी लंकेश के लिए इंसाफ की मांग की, लेकिन इस बीच एक ऐसा विडियो सामने आया, जिसे लेकर जाने-माने सीनियर एंकर व इंडिया न्यूज के डिप्टी एडिटर सुशांत सिन्हा ने सवाल उठाया।

उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए लिखा, प्रेस क्लब पत्रकारों का, पत्रकार की हत्या के विरोध में कार्यक्रम पत्रकारों का, लेकिन अंदर मंच पर माइक कन्हैया कुमार के हाथ में और बाहर JNU में उनकी डिप्टी रही नेता एक पत्रकार को गेट आउट बोल रही हैं। पहला सवाल तो ये कि पत्रकारों के कार्यक्रम में लेफ्ट के नेता क्यों थे? थे भी तो माइक पर बोले क्यों? और जो लेफ्ट के लोग बोलने की आज़ादी का नाटक करते हैं वही बाहर खड़े होकर एक पत्रकार को उसका काम नहीं करने दे रहे थे, क्यों? ये दोहरा चरित्र नहीं है? जो पत्रकार अंदर थे वो लेफ्ट की छात्र नेता के विरोध में कार्यक्रम करेंगे? क्या ये प्रेस को खतरा नहीं है? क्या जो लेफ्ट के नेता चाहेंगे या उनको सही लगेगा वही हर मीडियाकर्मी बोलेगा क्या?’

उ+न्होंने आगे लिखा, अगर यही काम ABVP के छात्र नेता ने NDTV के पत्रकार के साथ कर दिया होता तो देश में आपातकाल की घोषणा हो नहीं गयी होती? पत्रकार सोचें कि वो क्या कर रहे हैं... नेता और पार्टियां तो अपना काम बखूबी कर रही हैं लेकिन पत्रकार अपना काम कर रहे हैं क्या? हम सबको सोचने की ज़रूरत है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com